April Fools Day 2021: कोरोना वायरस महामारी में घर पर रहकर भी दोस्तों को ऐसे बना सकते हैं बेवकूफ

कोरोना वायरस महामारी में घर पर रहकर भी दोस्तों को ऐसे बना सकते हैं बेवकूफ

April Fools Day 2021 भारत में भी कोविड-19 की दूसरी लेहर शुरू हो चुकी है जिसकी वजह से लोग तेज़ी संक्रमित हो रहे हैं। सरकार ने लॉकडाउन तो नहीं लगाया है लेकिन हम अपनी तरफ से जितना हो सके घर से कम निकलें।

Ruhee ParvezWed, 31 Mar 2021 05:00 PM (IST)

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। April Fool's Day 2021: एक अप्रैल को हर साल दूनियाभर में अप्रैल फ़ूल्स डे मनाया जाता है। इसे भारत में मूर्ख दिवस के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन लोग एक दूसरे को मज़ाक में बेवकूफ बनाते हैं और मज़े लेते हैं। हालांकि, ये दूसरा साल है जब पूरी दुनिया ख़तरनाक कोरोना वायरस महामारी के चलते घर पर रहने को मजबूर है।

भारत में भी कोविड-19 की दूसरी लेहर शुरू हो चुकी है, जिसकी वजह से लोग तेज़ी संक्रमित हो रहे हैं। सरकार ने लॉकडाउन तो नहीं लगाया है, लेकिन हम अपनी तरफ से जितना हो सके घर से कम निकलें। अगर आप भी इस दौरान घर पर रहकर ही अपने पार्टनर या दोस्त को अप्रैल फूल बनाना चाहते हैं, तो इन ट्रिक्स को आज़माकर दिन को एंजॉय करें। 

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि महामारी के दौरान अपने कई तरह की सावधानियां बरतनी पड़ रही हैं। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग भी अहम है। ऐसी स्थिति में आप अपने फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही आप अपने घर में भी भाई और बहनों को भी बेवकूफ बना सकते हैं। आइए प्रैंक्स जानते हैं।  

1. आप अपने दोस्त या कज़िन को फोन कर बताएं कि एक ऐसा एप प्लेस्टोर पर आ गया है, जिसकी मदद से ये पता चल सकता है कि कौन शख्स महामारी की गाइडलाइन्स फॉलो कर रहा है और कौन नहीं। अगर आप गाइडलाइन्स का उल्लंघन करते दिखे, तो स्वास्थ्य विभाग को सुचना मिल जाती है। यह जान आपका दोस्त गूगल पर एप को ढूंढने की कोशिश करेगा। अगर नहीं मिला तो वह आपको फोन करेगा। फिर आप बताएं कि उसे अप्रैल फ़ूल बनाया गया है। 

2. आप अपने पार्टनर को भी मज़ेदार तरीके से बेवकूफ बना सकते हैं। अगर आप दोनों वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और आपका पार्टनर सिस्टम छोड़कर कहीं जाएं, तो कंट्रोल और ऑल्ट बटन को एकसाथ प्रेस करें। इसके बाद कोई भी नेविगेशन बटन दबाएं। ऐसा करने से सिस्टम का स्क्रीन उल्टा हो जाएगा। इसके बाद जब आपका पार्टनर फिर से सिस्टम पर आएगा तो उनको सिस्टम उल्टा दिखेगा। 

3. अगर आप अपने पेरेंट्स को अप्रैल फूल बनाना चाहते हैं, तो जब कभी आपके पेरेंट्स मोबाइल को छोड़कर जाएं तो झट से प्ले स्टोर से ब्रोकेन स्क्रीन एप डाउनलोड कर इसे स्क्रीन वॉलपेपर बना दें। अब जब आपके पेरेंट्स फोन को देखेंगे तो हैरान हो जाएंगे। जब वह ज़्यादा टेंशन में आ जाएं तो उन्हें इसके बारे में बताएं।

4. घर पर रहने के दौरान अगर सभी के बीच अपना-अपना पसंदीदा प्रोग्राम देखने के लिए झगड़े होते हैं, और आप भी इसी वजह से टीवी नहीं देख पा रहे हैं, तो टीवी के स्क्रीन पर ऑन के बटम पर सेलो टेप लगा दें। इससे इसका सेंसर काम करना बंद देगा और टीवी ऑन ही नहीं होगा। 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.