Onlymyhealth.com सम्मानित करेगा इन कोरोना वारियर्स को, शुरू किया HealthCare Heroes Awards 2020

HealthCare Heroes awards कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने का एक सार्थक कदम है।
Publish Date:Fri, 25 Sep 2020 01:13 PM (IST) Author: Umanath Singh

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। जागरण न्यू मीडिया के हेल्थ और लाइफस्टाइल पोर्टल Onlymyhealth.com ने कोरोना के खिलाफ जारी जंग में जोरदार भूमिका निभा रहे स्वास्थ्य-कर्मियों और संस्थानों के लिए HealthCare Heroes Awards की घोषणा की है। इस पुरस्कार के पहले संस्करण का आयोजन 8 अक्टूबर, 2020 को किया जाएगा। इस अवसर पर आयोजित एक वर्चुअल समारोह में Onlymyhealth.com उन लोगों और संस्थानों को सम्मानित करेगा, जो इस महामारी को मात देने के लिए चल रही लड़ाई की अगुवाई कर रहे हैं।

कोविड-19 के कारण पूरे देश में चिंता और भय का माहौल है। चुनौतियों से भरे इस दौर में उन लोगों और संगठनों को मीडिया की सुर्खियां मिलनी चाहिए, जो इस महामारी से मुकाबला करने में सबसे आगे हैं। HealthCare Heroes awards ऐसे ही कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने की दिशा में बढ़ाया गया एक सार्थक कदम है।

इस अवसर पर जागरण न्यू मीडिया के हेल्थ और लाइफस्टाइल वर्टिकल्स की प्रमुख मेघा ममगाईं ने कहा कि HealthCare Heroes Awards के इस पहले संस्करण के तहत उन नए भारतीय हीरो को सम्मानित किया जाएगा, जो इस वैश्विक महामारी के दौरान अपने इनोवेशंस और दूरदर्शितापूर्ण पहल से व्यक्ति-विशेष से लेकर समुदायों और हेल्थकेयर इंडस्ट्री की मदद कर रहे हैं।

मेघा ने बताया कि इस वर्चुअल समारोह में लोगों की सेवा में चुपचाप लगे कोरोना वारियर्स के कठिन परिश्रम और नि:स्वार्थ सेवा को दुनिया के सामने रखा जाएगा। ऐसे लोगों की पॉजिटिव स्टोरी और अनवरत सेवा से जुड़ी कहानियां दुनिया के सामने आनी चाहिए।

ऐसे लोगों के योगदानों को सलाम करने के लिए एक अलग माइक्रोसाइट भी बनाई गई है। इस माइक्रोसाइट की चार श्रेणियां हैं- ‘Breakthrough Innovations’, ‘Beyond the call of duty’, ‘Covid Heroes’ और ‘Awareness Warriors’। इन कैटेगरी की कई उप-कैटेगरी भी हैं।

इन सभी कैटेगरी के विजेताओं का चुनाव एक स्पेशल जूरी द्वारा किया जाएगा। जूरी में वाशिंगटन डीसी के सेंटर फॉर डिजीज डायनामिक्स, इकोनॉमिक्स एंड पॉलिसी से जुड़े प्रोफेसर रमनन लक्ष्मीनारायणन, पुणे स्थित ICMR के डायरेक्टर प्रोफेसर प्रिया अब्राहम, PSRI हार्ट इंस्टीट्यूट के चेयरमैन डॉक्टर टीएस क्लेर, आईएमए के पूर्व प्रेसिडेंट डॉक्टर केके अग्रवाल, डॉक्टर संदीप नायर, पब्लिक हेल्थ न्यूट्रिशनिस्ट स्वाति बथवाल और मेघा ममगाईं हैं। विजेताओं के चयन में 25 फीसद योगदान पब्लिक वोट का होगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.