Eggs for Flat Tummy: फ्लैट टमी पाना चाहते हैं तो नाश्ते में करें अंडे का सेवन, जानिए फायदे

Eggs for Flat Tummy हमारी बेहद कोशिशों के बाद भी हमारे पेट की चर्बी कम नहीं होती और हमें मनचाही बॉडी नहीं मिलती। आप भी अपने बढ़ते पेट से परेशान हैं तो नाश्ते में अंडा शामिल करें। अंडा आपकी बॉडी को हेल्दी रखेगा साथ ही दिन भर एनर्जी भी देगा।

By Shahina Soni NoorEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 02:09 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 02:09 PM (IST)
Eggs for Flat Tummy: फ्लैट टमी पाना चाहते हैं तो नाश्ते में करें अंडे का सेवन, जानिए फायदे
अंडा एक ऐसा सुपर फूड है, जिसे खाने से प्रोटीन, कैल्‍शियम और ओमेगा 3 फैटी एसिड मिलता है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। फ्लैट टमी पाने की ख्वाहिश हर महिला और मर्द को होती है। फ्लैट टमी पाने के लिए लोग घंटों जिम में एक्सरसाइज करते हैं, वेट लॉस डाइट लेते हैं तब भी मनचाही बॉडी नहीं मिलती। मोटापा बढ़ने के लिए हमारा लाइफस्टाइल और हमारी डाइट पूरी तरह जिम्मेदार है। हमारी बेहद कोशिशों के बाद भी हमारे पेट की चर्बी कम नहीं होती और हमें मनचाही बॉडी नहीं मिलती। आप भी अपने बढ़ते पेट से परेशान हैं तो नाश्ते में अंडा शामिल करें। अंडा आपकी बॉडी को हेल्दी रखेगा, साथ ही दिन भर एनर्जी भी देगा। आइए जानते हैं कि अंडा किस तरह फ्लैट टमी करने के लिए मददगार है।

अंडा के फायदे:

अंडा एक ऐसा सुपर फूड है, जिसे खाने से प्रोटीन, कैल्‍शियम और ओमेगा 3 फैटी एसिड मिलता है। प्रोटीन हमारे शरीर की मांसपेशियों को मजबूत बनाता है साथ ही कैल्‍शियम की कमी को भी पूरा करता है। इसके सेवन से दांतों और हड्डियों को मजबूती मिलती है। अंडे में मौजूद ओमेगा 3 फैटी एसिड शरीर में अच्‍छे कॉलेस्‍ट्रोल यानी कि एचडीएल बनाता है। 

नाश्ते में अंडे का सेवन कर सकता है फ्लैट टमी:

नाश्ते में जैतून के तेल में पकाकर अंडा खाएं। याद रखें कि अंडा का सेवन 8 बजे से पहले करें। अंडा का सेवन करने से पेट देर तक भरा हुआ महसूस होता है। अंडे में कई पोषक तत्व होते हैं जैसे, प्रोटीन, बायोटिन, विटामिन डी। सुबह अंडा का सेवन करके आप दिन में 2-3 बजे तक आराम से भूखे रह सकते हैं। अंडे का सेवन अनहेल्दी खाद्य पदार्थ खाने से बचाता है।

फ्लैट टमी पाने के लिए स्किप नहीं करें नाश्ता:

यदि आप चाहती हैं कि आपका टमी फ्लैट हो जाए, तो नाश्ता नहीं करने की आदत छोड़ दें। जी हां, जब आप नाश्ता स्किप करते हैं, तो दिन में अचानक भूख लगने पर आप कुछ भी खा लेते हैं। इसलिए जरूरी है कि दिन की शुरुआत एक भरपूर, हेल्दी और पौष्टिक नाश्ते से करें, जो आपको देर तक भूख का अहसास नहीं होने दे। साथ ही शरीर भी स्वस्थ रहे। नाश्ते में आप कार्ब्स, प्रोटीन, फाइबर युक्त चीजों को अधिक शामिल करें। 

chat bot
आपका साथी