बदलाव भेड़चाल में विश्वास रखने वालों से नहीं आता, बल्कि अपना रास्ता खुद बनाना पड़ता है

अगर आपकी मेहतन सच्ची है तो आपको किसी से डरने की जरूरत है। आपके लिए रास्ते अपने आप बनते जाएंगे। आत्म-विश्वास और दृढ़ संकल्प रखने वाले ऐसे व्यक्तियों को ही Hamdard अपने संदेश के जरिए सलाम करता है।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:22 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:22 PM (IST)
बदलाव भेड़चाल में विश्वास रखने वालों से नहीं आता, बल्कि अपना रास्ता खुद बनाना पड़ता है
बदलाव भेड़चाल में विश्वास रखने वालों से नहीं आता, बल्कि अपना रास्ता खुद बनाना पड़ता है

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। मेहनत अगर सही दिशा में हो, तो मुश्किले चाहे कितनी भी आए आपके कदम नहीं रुकने चाहिए। आपको देखकर आपके बारे में राय बनाने वाले यह फैसला नहीं ले सकते कि आप सफल होंगे या नहीं, बल्कि आपकी काबलियत सफलता को निर्धारित करेगी, जो आपके अंदर छुपी हुई है। आपका काम है उसे बाहर निकालना, क्योंकि जब सच्चाई अंदर होती है तो एक ना एक दिन उसकी अच्छाई बाहर आके ही रहती है।

कई बार समाज के बनाए हुए कायदे-कानून हमे ठेंगा दिखाते हैं और हमारी उम्मीदों, विश्वासों और प्रयासों को व्यर्थ बताते हैं। लेकिन बदलाव भेड़चाल में विश्वास रखने वालों से नहीं आता, बल्कि अपना रास्ता खुद बनाना पड़ता है। कई बार लोगों की दकियानूसी बातों को अनसुना करना पड़ता है और नकारात्मक विचारों को खुद से दूर रखना पड़ता है, तब जाकर पहचान बनती है।

Hamdard Safi का संदेश 'सच्चाई अंदर अच्छाई' बाहर उन लोगों के काम को प्रेरित करता है, जिनके सामने चुनौतियां तो ढेरों है, लेकिन इरादा इतना पक्का है कि मंजिल तक एक दिन जरूर पहुंचेंगे। अगर आपकी मेहतन सच्ची है तो आपको किसी से डरने की जरूरत है। आपके लिए रास्ते अपने आप बनते जाएंगे। आत्म-विश्वास और दृढ़ संकल्प रखने वाले ऐसे व्यक्तियों को ही Hamdard अपने संदेश के जरिए सलाम करता है।

एक सच्चे और सफल व्यक्ति के स्वभाव की तरह ही Safi का स्वभाव है। यह 28 आवश्यक हर्बल अर्क का अनूठा मिश्रण है तथा खून, पेट और स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद है। प्राकृतिक गुणों से भरपूर यह सिरप शरीर के अंदर से रक्त की सफाई करके बाहर से खूबसूरत और निखरती त्वचा प्रदान करता है। यह सिरप खून को साफ करके शरीर से विषैले पदार्थ को बाहर निकालता है और ब्लड सर्कुलेशन को भी ठीक करता है। इसमें मौजूद सना, नीम, चिरायता और तुलसी हर्बल न केवल त्वचा के रोगों जैसे फुंसी, मुंहासे, खारिश को दूर करते हैं, बल्कि चेहरे पर चमक लाने में भी मदद करते हैं।

एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-माइक्रोबियल और एंटी-वायरल गुणों से भरपूर इस युनानी सिरप पर लोगों का भरोसा सालों से हैं। इसकी खूबियों को देखते हुए हर उम्र के लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। साथ ही युनानी और आयुर्वेदिक विशेषज्ञों ने भी इस पर पूरा भरोसा जताया है और इसका इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। Safi एक असरदार सिरप है। अगर दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सही तरह से इसका इस्तेमाल किया जाए, तो आपकी त्वचा पर फर्क बहुत जल्द दिखाई देगा।

समाज के लिए आप कुछ भी हो, लेकिन अपने नसीब के रचयिता आप खुद हैं और यह अधिकार आपसे कोई छीन नहीं सकता। इसलिए अपने अंदर की सच्चाई को सही आकार दीजिए, समय के साथ-साथ वह अच्छाई बनकर जरूर बाहर आएगी। बिल्कुल Hamdard Safi की तरह - अंदर से सच्ची हेल्थ और बाहर से अच्छी स्किन। लोकप्रिय प्रोडक्ट Safi को ऑनलाइन खरीदने के लिए लिंक पर क्लिक करें - bit.ly/3BClAl1 लेखक - शक्ति सिंह

Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।

chat bot
आपका साथी