अगर आपके पास भी मौजूद हैं ये 5 चीज़ें, तो आज ही करें इन्हें वॉडरोब से आउट

दिवाली में घर ही नहीं वॉडरोब की साफ-सफाई भी है जरूरी। अब आप इनकी छंटनी को लेकर हो रही हैं कन्फ्यूज़ तो यहां डालें एक नजर जो करेंगे आपकी मदद। जानते हैं इनके बारे में...

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 02:00 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 02:00 PM (IST)
अगर आपके पास भी मौजूद हैं ये 5 चीज़ें, तो आज ही करें इन्हें वॉडरोब से आउट
अगर आपके पास भी मौजूद हैं ये 5 चीज़ें, तो आज ही करें इन्हें वॉडरोब से आउट

लेडीज़ की वॉडरोब ऐसी जगह होती है जिसे वो लगातार नए-नए आउटफिट्स, फुटवेयर्स और जूलरी से भरती जाती हैं लेकिन पुरानी चीज़ों को निकालना उनके लिए सबसे बड़ा टास्क होता है। बिना इस्तेमाल की जाने वाली चीजें वॉडरोब में बेमतलब की जगह घेरे रहती हैं तो अगर आप इन चीज़ों में से किन चीज़ों को रखें और किन चीज़ों को करें आउट, इसे लेकर हो रही हैं कनफ्यूज़ तो एक नजर डालें यहां, जो करेंगे आपकी मुश्किल को आसान।

पुराने फुटवेयर्स

महिलाओं के वॉडरोब में हमेशा ही कुछ ऐसे फुटवेयर्स होते हैं जिन्हें वो खरीद तो लेती हैं लेकिन उन्हें पहन नहीं पाती। महंगे और दिखने में अच्छे होने के चलते उन्हें चाहते हुए भी वॉडरोब से आउट नहीं कर पातीं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो फैशन और लेटेस्ट ट्रेंड को जानना जरूरी है। अगर ये फुटवेयर्स उनमें से कहीं भी फिट नहीं बैठते तो तुरंत उन्हें हटा दें। बेवजह की चीजें वॉडरोब में रखने का कोई फायदा नहीं।

पुरानी और ओल्ड फैशन ड्रेसेज़

शादी-ब्याह में खरीदी गई वो सारी ड्रेसेज़ जो अब फैशन से आउट हो चुकी हैं उन्हें भी वॉडरोब से हटा दें। कई बार हम ये सोचकर उन्हें हटा नहीं पाते कि सिर्फ एक बार ही तो पहना है, कहीं से फटा भी नहीं है। बेशक ये चीज़ें आएंगी आपके दिमाग में लेकिन लगातार बदलते ट्रेंड में इन आउटफिट्स को पहनने का मौका शायद ही मिले। अच्छा होगा आप इन आउटफिट्स को किसी जरूरतमंद को दे दें। 

फिटेड इनरवेयर्स

कपड़ों के साथ-साथ इनरवेयर्स की छंटनी भी जरूरी है। कितनी भी फैंसी और स्टाइलिश इनरवेयर क्यों न हो, अगर उनका इस्तेमाल अब नहीं करती तो उन्हें रखने का कोई फायदा नहीं।

मोजे

ऐसे मोजे जिनका पेयर नहीं मिल रहा तो उसके मिलने की आस छोड़कर उन्हें वॉडरोब से हटाना ही बेहतर रहेगा। सिंगल मोजे का इस्तेमाल आप टीवी, फ्रिज और वॉशिंग मशीन की साफ-सफाई में कर सकती हैं।    

मेकअप प्रोडक्ट्स

मस्कारा, लाइनर, फाउंडेशन को डेट एक्सपायर होने के बाद इनका इस्तेमाल स्किन के लिए बहुत ही नुकसानदायक होता है। तो इनकी डेट चेक करते रहें और अगर वॉडरोब में ऐसे कोई प्रोडक्ट्स पड़े हैं तो उन्हें फेंक दें। ऐसे प्रोडक्ट्स न खुद इस्तेमाल करें और न ही किसी और को इस्तेमाल करने के लिए दें। 

chat bot
आपका साथी