साड़ी में नज़र आना है बोल्ड एंड ब्यूटीफुल तो बॉडी टाइप के हिसाब से चुनें ब्लाउज़

साड़ी के साथ किस तरह का ब्लाउज़ चुनें ये वाकई बहुत मुश्किल काम होता है क्योंकि इसमें आपको सिर्फ स्टाइल का ही ध्यान नहीं रखना होता बल्कि कंफर्ट और सबसे जरूरी बॉडी टाइप का ध्यान रखना होता है।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 11:23 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:23 AM (IST)
साड़ी में नज़र आना है बोल्ड एंड ब्यूटीफुल तो बॉडी टाइप के हिसाब से चुनें ब्लाउज़
साड़ी के साथ कंट्रास्ट पफ स्लीव ब्लाउज़

किसी फंक्शन में अगर आप साड़ी पहनने की सोच रही हैं तो मौके के हिसाब से सिर्फ सही साड़ी चुनना ही काफी नहीं होता, इसके साथ किस तरह का ब्लाउज़ जंचेगा ये भी जरूरी होता है। जिसके लिए स्टाइल, कंफर्ट, फिटिंग के अलावा एक और चीज़ बहुत मायने रखती है और वो है आपका बॉडी टाइप। जिसकी ओर अगर आपने ध्यान नहीं दिया तो कितनी भी महंगी साड़ी क्यों न हो उसमें आपका लुक बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा।

एप्पल शेप बॉडी

अगर आपकी बॉडी एप्पल शेप्ड है तो सिंगल कलर ब्लाउज़ है आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन। हैवी एंब्रॉयडरी और चौड़े नेकलाइन वाले ब्लाउज़ चुनने की गलती न करें।

पेटाइट फीगर

स्लिम ट्रीम बॉडी के लिए हैवी एंब्रॉयड्रेड ब्लाउज़ चुनें जो कहीं से भी ओवर नहीं लगेंगे और साथ ही पैडेड भी हों। इससे ब्लाउज़ चोली का हो या लहंगे का दोनों ही जंचेगा।

चौड़े कंधों के लिए

अगर आपके कंधे चौड़े हैं तो ऐसे ब्लाउज़ का चयन करें जिनकी नेकलाइन चौड़ी होती है इसमें आप बोट नेक ब्लाउज़ जैसे ऑप्शन चुन सकती हैं। वैसे फ्रंट यू नेक भी काफी अच्छा लगेगा ऐसी बॉडी पर।

ऑवरग्लास फीगर के लिए

परफेक्ट शेप वाली ऐसी बॉडी पर पतले स्ट्रेप, लॉन्ग स्लीव्स और चौड़े नेकलाइन वाले ब्लाउज़ खूब जंचेंगे। आप ऐसी परफेक्ट बॉडी पर लाइट फैब्रिक वाले ब्लाउज़ के साथ भी एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं जिसमें आप कर्व्स को बिंदास फ्लॉन्ट भी कर सकती हैं। 

स्पोर्टी बॉडी के लिए

स्पोर्टी बॉडी से मतलब टोन्ड ऑर्म्स और शोल्डर होते हैं। कॉलर बोन भी पूरी तरह नजर आती है तो इन्हें फ्लॉन्ट करने का मौका बिल्कुल न मिस करें। आप हॉल्टर, नूडल स्ट्रेप, वन शोल्डर, ऑफ शोल्डर जैसे कई ऑप्शन्स ट्राई कर सकती हैं।

हैवी बाजुओं के लिए

अगर आपके हाथ बहुत हैवी हैं तो फुल स्लीव या क्वार्टर स्लीव्स वाले ब्लाउज़ लुक के लिए परफेक्ट रहेंगे। ध्यान रहे स्लीवलेस ब्लाउज़ न चुनें क्योंकि ये बिल्कुल भी सही ऑप्शन नहीं।

Pic credit- chakoriethnic/Instagram

chat bot
आपका साथी