कील-मुंहासे दूर करने का प्राकृतिक उपाय है विको टरमरिक स्किन क्रीम

जब बात प्राकृतिक तरीके से त्वचा के रोगों को दूर करने की हो तो वहां स्वदेशी विश्वसनीय और गुणवत्तापूर्ण ब्रांड विको (Vicco) आगे दिखाई देता है। इनके अलग-अलग प्रोडक्ट्स ने सालों से लोगों के भरोसे को कायम रखा है।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 05:48 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:17 PM (IST)
कील-मुंहासे दूर करने का प्राकृतिक उपाय है विको टरमरिक स्किन क्रीम
स्वदेशी, विश्वसनीय और गुणवत्तापूर्ण ब्रांड विको ( Vicco )

निखार करता हुआ या चमकदार चेहरा अच्छे स्वास्थ्य की निशानी है। यही नहीं, अगर चेहरा साफ हो और कील-मुंहासे से दूर हो, तो अंदर से आत्मविश्वास भी बढ़ता है। इसलिए देखा गया है कि लोग अपने चेहरे को चमकाने और उसे सुंदर बनाने के लिए तरह-तरह के उपायों को अपनाते हैं। लेकिन हर उपाय मत मुताबिक और सही परिणाम दे, ऐसा कम ही देख्नने को मिला है। लेकिन जब बात प्राकृतिक तरीके से त्वचा के रोगों को दूर करने की हो, तो वहां स्वदेशी, विश्वसनीय और गुणवत्तापूर्ण ब्रांड विको (Vicco) आगे दिखाई देता है। इनके अलग-अलग प्रोडक्ट्स ने सालों से लोगों के भरोसे को कायम रखा है।

चेहरे पर फुन्सियां और कील-मुंहासे के कारण

जब चेहरे पर फुन्सियां, कील-मुंहासे और फोड़े निकल आते हैं, तो चहरे की रंगत कम हो जाती है। अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि ऐसा होता क्यों है। दरअसल, त्वचा के रोगों का सीधा संबंध हमारी जीवनशैली है। अधूरी नींद, शरीर में विटामिन्स की कमी और अपचन ये कुछ ऐसे कारण है, जिसकी वजह से हमारे चहरे की रंगत कम हो जाती है।

हार्मोनल चेजेंस से भी चेहरे पर कील-मुंहासे दिखने लगते हैं। इसके अलावा, मेकअप के लिए गलत और निम्न दर्जे की क्रीम के उपयोग से भी हमारा चेहरा निस्तेज या मुरझा जाता है, क्योंकि इसमें कई तरह के केमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है। यह एक ऐसा कारण है, जिस पर बहुत ही कम लोग ध्यान देते हैं। हमारा शरीर प्रकृति की देन है, इसलिए इस पर उन चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए, जो प्राकृतिक चीजों से बनी हो।

कील-मुंहासे दूर करने के प्राकृतिक उपाय

चेहरे पर फुन्सियां, कील-मुंहासे और फोड़े आदि को दूर करने के लिए आपको उन उपायों के बारे में सोचना चाहिए, जो प्राकृतिक होने के साथ-साथ प्रभावी भी हों। विको (Vicco) टरमरिक स्किन क्रीम एक ऐसा ही उपाय है। बेहतर परिणाम पाने के लिए लोग इसे वर्षों से इस्तेमाल कर रहे हैं। यह एक तरह की आयुर्वेदिक औषधि है, जो त्वचा फुन्सियां, कील-मुंहासे और फोड़े के निवारण और उपचार में लाभकारी है। इस क्रीम को हल्के हाथों से चेहरे पर धीरे-धीरे रोजाना 2 से 3 बार लगाएं और कुछ ही दिनों में अपनी त्वचा में कांति एवं तेज में बढ़ोत्तरी होने का एहसास स्वयं करें, वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट्स के। 

विको (Vicco) टरमरिक स्किन क्रीम हल्दी से बनी है। स्वास्थ और त्वचा के लिहाज से टरमरिक यानी हल्दी को अलौकिक औषधीय दवा के रूप में देखा जाता है। कई गुणों और विशेषताओं से भरपूर इस कुदरती औषधि का इस्तेमाल प्राचीन काल से किया जा रहा है। यह न केवल त्वचा की देखभाल में लाभदायक है, बल्कि इससे त्वचा के पोषण, रक्षण और सौंदर्यवर्धन में भी मदद मिलती है। इसके औषधीय गुणों से त्वचा सतेज व चमकदार दिखने लगती है और उसमें निखार भी आ जाता है। विको (Vicco) टरमरिक स्किन क्रीम की तरह विको (Vicco) टरमरिक WSO स्किन क्रीम भी एक असरदार क्रीम है। यह प्राकृतिक उत्पाद चेहरे के विकारों में बहुत ही लाभदायक है और इसे लगाने से त्वचा पर निखार आता है।

यह तो हम सभी जनाते हैं कि विको (Vicco) अपने आयुर्वेदिक और प्राकृतिक प्रोडक्ट्स के लिए पूरी दुनिया में विख्यात है। यह सालों से ग्राहकों के भरोसे को इसलिए बरकरार रख पाया है, क्योंकि इसके प्रोडक्ट्स का कोई दुष्प्रभाव नहीं है, और सबसे बड़ी बात ये एक स्वदेशी प्रोडक्ट्स है। इसलिए विदेशी कॉस्मेटिक ग्लो छोड़िए और स्वदेशी आयुर्वेद के साथ अपनी त्वचा को निखारिए।

यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है 

chat bot
आपका साथी