नॉर्मल साड़ी में भी आपके लुक को बना देंगे क्लासी, पल्लू ड्रेस के ये अलग-अलग स्टाइल

साड़ी इंडियन आउटफिट का बहुत ही जरूरी हिस्सा है। हर एक लड़की के वॉडरोब में तरह-तरह की साड़ियों का कलेक्शन मौजूद होता ही है। तो क्यों न इन अलग-अलग तरह की साड़ियों को अलग-अलग पल्लू ड्रेप्स से बनाएं और भी ज्यादा खूबसूरत।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 07:09 AM (IST)
नॉर्मल साड़ी में भी आपके लुक को बना देंगे क्लासी, पल्लू ड्रेस के ये अलग-अलग स्टाइल
रेड साड़ी को डिफरेंट स्टाइल से कैरी की हुई युवती

साड़ी आपके फेवरेट आउटफिट में शामिल है और हर एक मौके पर ज्यादातर आप इसे ही कैरी करती हैं तो आइ एम स्योर एक ही लुक से आप थोड़ा बोर हो चुकी होंगी। तो यहां हम आपको अलग लुक ट्राय करने को नहीं कहेंगे बल्कि बस साड़ी पल्लू के अलग-अलग स्टाइल्स बताएंगे। महज इसी बदलाव से आपका पूरा लुक बदल जाएगा। तो आइए जानते हैं इनके बारे में..  

1. गुजराती सीधा पल्लू

यह एक पारंपरिक गुजराती चनिया चोली (लहंगा चोली) में दुपट्टा ड्रेप जैसा दिखता है। इसे दाहिने शोल्डर पर पिनअप किया जाता है। क्लासिक पल्लू के बजाय जहां साड़ी का ढीला छोड़ते हैं, वहीं पीछे की तरफ पड़ता है, पर ढीला छोर (सामने की तरफ) आता है।

2. शॉर्ट सीधा पल्लू

इसमें पल्लू सामने की तरफ फॉल्स के साथ गिरता है। इस तरह का डे्रप पल्लू स्टाइल बुज़ुर्ग स्त्रियां ज़्यादा कैरी करती हैं, लेकिन आप भी इसे आज़माएं। इस ड्रेपिंग स्टाइल को स्टिफन फैब्रिक जैसे कॉटन, कॉटन-सिल्क्स, ट्यूल, ऑर्गेन्ज़ा साड़ी, रॉ सिल्क साड़ी और टसर सिल्क साड़ी के साथ ट्राई  करके देखें।

3. प्लीटेड बंगाली स्टाइल

बंगाली पल्लू ड्रेप भी का$फी चलन में है, जब महिलाएं अलग-अलग साड़ी पल्लू लेने की कोशिश करती हैं तो सबसे पहले बंगाली स्टाइल को ही ट्राई करती हैं। इस ड्रेप में कंधों पर चिपके हुए नॉट प्लीट्स के साथ यह ड्रेप स्टाइल बेहद आकर्षक लगता है।

4. गैदर्ड एंड पिन्ड (एट बॉर्डर)

बॉर्डर वाली प्लेन साड़ी पर यह ड्रेप स्टाइल उभरकर आता है। जार्जेट साड़ी या रिंकल-फ्री पॉली-क्रेप्स, पश्मीना आर्ट क्रेप्स और क्रेप साडिय़ों का चुनें। आप प्लीटेड साड़ी पहनेंगी, पल्लू रखने के बजाय इसे (बड़े $करीने से) इकट्ठा करें और कंधे पर सभी को एक साथ पिनअप करें।

5. बी. ओपन पल्लू स्टाइल्स

ओपन पल्लू में प्लेटिंग की परेशानी को हटा दिया जाता है, लेकिन इसे $खुला छोडऩे से पहले आपको विशेष ध्यान देना होगा क्योंकि दूसरे हाथ से आपको पल्लू पकडऩा होगा। देखने में यह ड्रेपिंग स्टाइल लुभावनी दिखती है, पर तभी जब आपको पल्लू पकडऩे का भार न हो।

6. रैप्ड अरांउड शोल्डर्स

यह लुक आपको क्वीन की तरह दिखाता है। अगर आप भी राजसी लुक कैरी करना चाहती हैं तो इस तरह का ड्रेप लें। खुले पल्लू को कंधों के आसपास लापरवाही से पहना जाता है। जो आपको एलीगेंट और रॉयल दिखाता है। इस तरह की ड्रेपिंग में ऑफ शोल्डर ब्लाउज़ कैरी करें। गले में ट्रडिशनल चोकर पहनना न भूलें।

7. हेड ड्रेप

यह सिर पर लिया जाने वाला पल्लू है। इसमें सिर पर थोड़ा ही पल्लू का भाग लें। इस तरह के ड्रेपिंग स्टाइल पर हेयर स्टाइल में बन बनाएं और पल्लू को ढीला छोड़कर जूड़े पर पिन्स लगाएं। शादी जैसे फंकशन में यह ड्रेप बहुत फबता है। यह ड्रेप लहंगा साड़ी पर फ्लॉन्ट करें।

8. क्लासिक फ्लोइंग पल्लू

इस ड्रेपिंग स्टाइल से ही आप अंदाज़ा लगा सकती हैं कि इसमें पल्लू को लंबा लहरता हुआ छोड़ दिया जाता है। यह बेहद खूबसूरत दिखता है। किसी ओकेज़न में आप भी इस तरह का ड्रेप स्टाइल कैरी कर सकती हैं। इस ड्रेप के लिए पल्लू पर डिज़ाइन हेवी या बॉर्डर होना चाहिए, तभी पूरा डिज़ाइन खिलकर बाहर आएगा।

Pic credit- Pinterest, kalkifashion

chat bot
आपका साथी