Unwanted Hair Remedy: अनचाहे बालों से पाना है छुटकारा, तो ऐसे करें स्क्रब का इस्तेमाल

Unwanted Hair Remedy आप इसके लिए वैक्स शेविंग ट्रिमिंग या आपको जो तरीका पसंद है उसका इस्तेमाल कर सकती हैं। अनचाहे बालों को हटाने से आपमें आत्मविश्वास आता है। इन बालों से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के घरेलू उपाय भी हैं जिनका आप सहारा ले सकती हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 12:02 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 12:02 PM (IST)
Unwanted Hair Remedy: अनचाहे बालों से पाना है छुटकारा, तो ऐसे करें स्क्रब का इस्तेमाल
अनचाहे बालों से पाना है छुटकारा, तो ऐसे करें स्क्रब का इस्तेमाल

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Unwanted Hair Remedy: अनचाहे बाल किसी को भी पसंद नहीं होते। फिर चाहे चेहरे पर हों, हाथों या फिर पैरों पर। इनसे छुटकारा पाना आसान होता है। आप इसके लिए वैक्स, शेविंग, ट्रिमिंग, लेज़र या आपको जो तरीका पसंद है उसका इस्तेमाल कर सकती हैं। अनचाहे बालों को हटाने से आपमें एक तरह से आत्मविश्वास आता है। इन बालों से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के घरेलू उपाय भी हैं, जिनका आप सहारा ले सकती हैं।

स्क्रबिंग है बेस्ट उपाय

वैक्सिंग करने से काफी समय तक बाल वापस नहीं आते हैं, लेकिन चेहरे या शरीर के बालों पर अगर नियमित रूप से स्क्रबिंग की जाए, तो बालों की ग्रोश काफी कम हो जाती है।

घर पर बनाएं स्क्रब

हम आपके लिए लाए हैं घर पर स्क्रब बनाने का आसान सा तरीका, जिससे आपके शरीर के अनचाहे बाल काफी हद तक कम हो सकते हैं।

ओटमील से बनाएं स्क्रब

इसके लिए एक छोटा चम्मच ओटमील पाउडर में एक बड़ा चम्मच शहद और नींबू के रस की 6-8 बूंदें मिला कर पेस्ट बना लें। अब इसे वहां-वहां लगाएं जहां से बाल हटाने हैं। सर्क्यूलर मोशन में 15 मिनट तक मसाज करें और फिर धो लें।

रोज़ाना करें इसका इस्तेमाल

अच्छे रिसल्ट के लिए आपको इस स्क्रब का रोज़ाना इस्तेमाल करना होगा।

स्क्रब करने के बाद

स्क्रब करने से त्वचा पर खरोंच का दर्द जैसा भी हो सकता है, इसके लिए स्क्रब करने के बाद आप नारियल तेल से मालिश कर सकती हैं।

जल्द ही मिलेगा बालों से छुटकारा

रोज़ाना स्क्रब के इस्तेमाल से आपके त्वचा पर अनचाहे बाल कम हो सकते हैं या इनसे छुटकारा भी मिल सकता है।

Disclaimer: लेख में दिए गए सुझाव और टिप्स सिर्फ सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। अगर आपकी स्किन नाज़ुक है या फिर आप स्किन से जुड़ा किसी तरह का ट्रीटमेंट करवा रही हैं, तो स्क्रब का इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ से ज़रूर सलाह लें।

chat bot
आपका साथी