इस एक एक्सपेरिमेंट से पुराने साड़ी-सूट को फिर से शादी-पार्टी में कर सकती हैं कैरी

आने वाले फंक्शन्स के लिए नए ट्रेडिशनल वेयर्स की शॉपिंग की जगह पुराने कपड़ों को बनाएं नए जैसा लेस वर्क की मदद से। लेस वर्क का एक्सपेरिमेंट दुपट्टे से लेकर साड़ी ब्लाउज़ यहां तक कि कुर्ते में भी है हिट एंड फिट।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:38 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:38 PM (IST)
इस एक एक्सपेरिमेंट से पुराने साड़ी-सूट को फिर से शादी-पार्टी में कर सकती हैं कैरी
डिज़ाइनर राहुल मिश्रा की खूबसूरत साड़ी पहने माधुरी दीक्षित

घर का कोई फंक्शन हो, ऑफिस का इवेंट या फिर शादी-ब्याह, महिलाओं की पूरी कोशिश होती हर एक फंक्शन में अलग आउटफिट्स कैरी करने की। जिससे सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड के दौरान तो वैराइटी नजर ही आए साथ ही उनके कलेक्शन में भी। लेकिन जरा गौर करें तो क्या ये सोच सही है। ऐसे तो आपके वॉडरोब में कपड़ों का अंबार लगता जाएगा और पैसे भी खर्च होते रहेंगे। तो फैशनेबल, स्टाइलिश नजर आने के लिए हर बार नए कपड़े खरीदना जरूरी नहीं होता बल्कि मौजूदा कपड़ों को अलग और स्टाइलिश तरीके से कैरी करने का तरीका पता होना चाहिए। तो आज हम आपसे ऐसा ही एक तरीका शेयर करने वाले हैं जो बेशक नया नहीं है लेकिन इसे आजमाकर गारंटी पुराने कपड़ों को दोबारा स्टाइल के साथ पहना जा सकता है।

लेस वर्क के साथ एक्सपेरिमेंट

अगर आपको ये आउटडेटेड ट्रेंड लगता है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। एक्ट्रेसेज़ से लेकर फैशन डिज़ाइनर्स तक के कलेक्शन में आप इसका टच देख सकती हैं। बहुत ही कम खर्च में लेस आपके आउटफिट्स का लुक बदल सकते हैं। सबसे अच्छी बात कि पहले ट्रेडिशनल वेयर्स में ही लेस का काम देखने को मिलता था लेकिन अब वेस्टर्न वेयर्स की भी खूबसूरती बढ़ाने में इसका इस्तेमाल किया जा रहा है।

पुरानी साड़ी को लेस वर्क से बनाएं नया

सिल्क साड़ी को छोड़कर कॉटन, ऑर्गेन्जा फैब्रिक की कोई साड़ी आपको बहुत पसंद है लेकिन उसे सिर्फ इसलिए वॉर्डरोब में साइड कर दिया है कि अगली बार पहनने पर लोग नोटिस कर लेंगे तो ऐसी साड़ी के बॉर्डर पर साड़ी में मौजूद ब्राइट कलर का लेस वर्क लगवाएं फिर इसे कैरी करें। लोग बिल्कुल नोटिस करेंगे लेकिन पुरानी साड़ी को नहीं बल्कि आपके अलग अंदाज को।

 

View this post on Instagram

A post shared by A Fashionista's Diary (@afashionistasdiaries)

ब्लाउज़ के साथ

ब्लाउज़ के स्लीव्स पर अलग-अलग डिज़ाइन वाले लेस वर्क का काम करवा कर आप न सिर्फ साड़ी बल्कि लहंगे बल्कि नॉर्मल स्कर्ट के साथ भी टीमअप कर सकती हैं।

दुपट्टे

सूट खराब हो चुका है लेकिन दुपट वैसे ही नया का नया पड़ा हुआ है तो इसमें लेस वर्क का काम करवाएं और इसे किसी दूसरे पार्टी वेयर सूट के साथ मैच कर लें। यकीन मानिए ये दुपट्टा कहीं से भी आपके लुक को फीका नहीं बनाएगा।

 

View this post on Instagram

A post shared by A Fashionista's Diary (@afashionistasdiaries)

तो महज लेस वर्क पर कुछ पैसे खर्च कर आप पुराने ट्रेडिशनल वर्क को बना सकती हैं नए जैसा।

Pic credit- afashionistasdiaries /Instagram

chat bot
आपका साथी