Malai Face Pack for Glowing Skin: गर्मी में स्किन की सफाई करने के साथ ही टैनिंग और सनबर्न से भी निजात दिलाती है मलाई, जानिए कैसे

Malai Face Pack for Glowing Skin गर्मी में आप भी स्किन की समस्याओं से निजात पाना चाहती हैं तो मलाई का इस्तेमाल करें। मलाई में पाए जाने वाले लैक्टिक एसिड स्किन पर होने वाली टेनिंग को दूर करता है। इससे स्किन में नैचुरल तरीके से निखार आता है।

By Shahina NoorEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:44 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:44 PM (IST)
Malai Face Pack for Glowing Skin: गर्मी में स्किन की सफाई करने के साथ ही टैनिंग और सनबर्न से भी निजात दिलाती है मलाई, जानिए कैसे
आइए जानते हैं कि मलाई का इस्तेमाल स्किन पर किस तरह करें।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। गर्मी में स्किन की ज्यादा केयर करने की जरूरत होती है। गर्मियों में धूप, धूल और सूरज की तेज तपिश की वजह से स्किन टोन डार्क हो जाता है। इसके अलावा भी गर्मी में स्किन में और भी कई परेशानियां, जैसे- दानें, मुंहासे, ब्लैक पैच आदि की समस्या भी देखने को मिलती है। गर्मियों में स्किन को खास देखभाल की जरूरत होती है। गर्मी में टैनिंग और सनबर्न से स्किन को बचाना बेहद जरूरी है। अगर आप भी घऱ में कुछ ऐसी प्राकृतिक और पूरी तरह स्किन फ्रेंडली चीजें इस्तेमाल करेंगी तो आपकी स्किन गर्मी में हेल्दी रहेगी। गर्मी में आप भी स्किन की समस्याओं से निजात पाना चाहती हैं तो मलाई का इस्तेमाल करें। मलाई में पाए जाने वाले लैक्टिक एसिड स्किन पर होने वाली टेनिंग को दूर करता है। इससे स्किन में नैचुरल तरीके से निखार आता है। आइए जानते हैं कि मलाई का इस्तेमाल स्किन पर किस तरह करें।

स्मूद स्किन के लिए पैक:

सोफ्ट और स्मूद स्किन के लिए मलाई बेस्ट है। एक बड़ा चम्मच मलाई में उतना ही बेसन भी मिलाएं, इसे त्वचा पर लगाकर करीब 20 मिनट तक छोड़ दें। आप चाहें तो मलाई और हल्दी का पैक भी बना सकते हैं। इसे स्किन पर लगाने के 20 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें।

स्क्रब के रूप में इस्तेमाल करें मलाई का पैक:

मलाई का पैक स्क्रब के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह पैक डेड स्किन की समस्या को दूर करता है। मलाई का इस्तेमाल आप ओटमिल के साथ कर सकते हैं। आप इसे कोहनी, गर्दन, घुटनों, पैरों और हाथों पर अच्छे से लगाएं आपको डेड स्किन से छुटकारा मिलेगा।

चेहरे की सफाई करता है मलाई का पैक:

मलाई नेचुलर क्लिंजर का काम भी करती है। यह बंद रोम छिद्रों को खोलने और त्वचा पर जमी धूल को हटाने में मदद करती है। इसके लिए आपको एक चम्मच मलाई और एक चम्मच नींबू रस के साथ मिलाकर स्किन की मसाज करें और थोड़ी देर में वॉश कर लें।

chat bot
आपका साथी