दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

समर सीज़न के लिए बेस्ट है न्यूड मेकअप, कैजुअल से लेकर फॉर्मल हर एक लुक में लगता है परफेक्ट

फूल और पत्तियों के साथ पोज देती मॉडल

गर्मियों के किसी फंक्शन के लिए तैयार होना है तो आपको कई चीज़ों का ध्यान रखना होगा जिसमें से एक है कि मेकअप पसीने में बह ना जाए तो ऐसे में न्यूड मेकअप करना बेहतर होगा। तो आइए एक्सपर्ट से जानते हैं इसे करने का तरीका।

Priyanka SinghTue, 11 May 2021 10:42 AM (IST)

समर सीज़न में नो मेकअप लुक या कहें न्यूड मेकअप ही करना बेहतर रहता है। इससे चेहरे पर पसीने की चिपचिपाहट से भी छुटकारा मिलता है। एक्सपर्ट के बताए गए मेकअप मंत्रा को फॉलो करें।

चेहरे के लिए

सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह धोकर सनस्क्रीन लोशन लगाएं। इसके बाद स्किन टोन के अनुसार प्राइमर लगाएं। अब चेहरे पर इस तरह फैलाएं कि सब-जगह एक सार प्राइमर ब्लेंड हो जाए। इसकी जगह बीबी क्रीम का इस्तेमाल भी किया जा सकता है।

चीक्स के लिए

चेहरे की अच्छी तरह कंटूरिंग करें। इसके लिए ब्रश से डार्क चॉकलेट शेड लेकर चीक्सबोन पर लगाएं। फिर इसे आसपास फैलाएं। थोड़ा-सा ब्रश टी-ज़ोन पर चलाएं। इसके बाद न्यूड ब्लशर पाउडर को चीक्स पर अप्लाई करें और अच्छी तरह ब्लेंड करना न भूलें। ध्यान रखें, चीज़ें अच्छी तरह ब्लेंड करनी है जिससे न्यूड शेड की हलकी लेयर दिखें।

आंखों के लिए

आंखों पर बेस प्राइमर लगाएं। फिर न्यूड मेकअप पैलेट से पहले न्यूड शैडो को अप्लाई करें। इसे ब्रश से अच्छी तरह फैलाएं। वॉटरप्रूफ मस्कारा लगाएं। आईलैशेज़ को कर्लर से कर्ल करना न भूलें। चाहे तो काजल या ज़ेड ब्लैक आईलाइनर का भी यूज़ कर सकती हैं।

होंठों के लिए

वैसे तो होंठों पर न्यूड लिपस्टिक ही लगाएं, लेकिन अगर आपको किसी दूसरे शेड का चुनाव करना है तो लाइट पिंक या लाइट कोरल जैसे शेड्स को भी चुना जा सकता है। अगर आपका कॉम्प्लेक्शन डस्की है तो न्यूड शेड ही अप्लाई करें और अगर फेयर है तो बेबी पिंक और लाइट पिंक जैसे शेड को भी अप्लाई कर सकती हैं।

कैज़ुअल लुक

इस लुक को पूरे दिन आज़माया जा सकता है। ऑफिस के लिए नो मेकअप लुक बेस्ट रहता है, तो वहीं पार्टीज़ में भी न्यूड मेकअप को ही पसंद किया जा रहा है। किसी ओकेज़न में आप न्यूड मेकअप के साथ लिप कलर में डार्क शेड भी लगा सकती हैं। कुछ युवतियां न्यूड लिपस्टिक को ही लगाना पसंद करती हैं। आपको अगर आउटफिट से मैचिंग लिप कलर लगाने का मन हो तो आप वह भी लगा सकती हैं।

फॉर्मल लुक

ऑफिस या फॉर्मल मीटिंग में जाते समय इस लुक को ट्राई किया जा सकता है। आंखों को काजल या आईलाइनर से हाइलाइट करना न भूलें। इसके बाद लिप कलर में लाइट और न्यूड शेड का ही चुनाव करें। ऑफिस में लाइट शेड ही अच्छे लगेंगे। इससे अचानक हो रही मीटिंग में जाने में भी कोई दिक्कत नहीं आएगी। बस इसमें आई मेकअप पर ही पूरा फोकस रखें, तभी आपको फॉर्मल लुक मिल सकेगा।

एक्सपर्ट टिप्स

ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा बताती हैं कि समर सीज़न में नो मेकअप लुक को ही युवतियां तवज़्जो दे रही हैं। यह इतना लाइट होता है कि आपको इस मेकअप से उलझन नहीं होती और यह आपको बोल्ड और ग्लैमरस भी दिखाता है।

Pic credit- freepik 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.