Deepika Padukones Beauty TIPS: दीपिका पादुकोण की तरह ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो इस तरह करें स्किन की नाइट केयर

Deepika Padukones Beauty TIPS दीपिका पादुकोण ने वोग पत्रिका को दिए गए साक्षात्कार में अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए नाइट केयर को जरूरी बताया है। उन्होंने बताया है कि हेल्दी फूड और मुश्किल वर्कआउट के अलावा स्किन की नाइट केयर खूबसूरती में इज़ाफ़ा करती है।

Shahina Soni NoorMon, 21 Jun 2021 12:38 PM (IST)
ल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए स्किन की नाइट केयर बेहद जरूरी है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अपनी खूबसूरती और हेल्दी स्किन का राज कई बार अपने ब्लॉग पर शेयर कर चुकी हैं। हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए स्किन की नाइट केयर बेहद जरूरी है। सारा दिन आप जितना भी भाग-दौड़ में गुज़ारें, लेकिन रात को अपनी स्किन को थोड़ा वक्त जरूर दें।

दीपिका पादुकोण ने वोग पत्रिका को दिए गए साक्षात्कार में स्किन की नाइट केयर का जिक्र करते हुए अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए नाइट केयर को जरूरी बताया है। उन्होंने बताया है कि हेल्दी फूड और मुश्किल वर्कआउट के अलावा स्किन की नाइट केयर खूबसूरती में इज़ाफ़ा करती है। आइए जानते हैं कि दीपिक स्किन की नाइट केयर कैसे करती हैं और दीपिका की तरह आप भी इस रूटीन को कैसे अपना सकती हैं।

दीपिका रात को रोज़ाना मेकअप हटाकर सोती हैं:

अदाकारा है तो इसलिए पूरा दिन मेकअप में रहना लाज़मी होता है, लेकिन दीपिका का मानना है कि वो चाहे जितनी भी थक जाएं लेकिन स्किन केयर को नज़रअंदाज़ नहीं करती। दीपिका ने बताया कि दिन की थकान और बीजि शडूयल के बावजूद भी वो रात को बिस्तर पर जाने से पहले मेकअप को साफ जरूर करती हैं।

चेहरे पर नाइट क्रीम भी है जरूरी:

दीपिका का मानना है कि अगर आप रात को सोने से पहले चेहरे को फेसवॉश से वॉश करके स्किन पर मॉइश्चराइज़र नहीं लगाते तो आप अपनी स्किन के साथ लापरवाही करते हैं। दीपिका जिस तरह सन स्क्रीन लगाएं बिना घर से बाहर नहीं जाती उसी तरह वो रात को सोने से पहले नाइट क्रीम भी जरूर लगाती हैं।

जेड रोलर स्किन में लाता है जादुई निखार:

अगर आप उनके पहले के इंस्टाग्राम को देखें, तो अभिनेत्री ने लॉकडाउन में भी कई तस्वीरें पोस्ट की थीं, जिसमें उन्होंने अपनी ब्यूटी रूटीन की झलकियां साझा की थीं। इसके अलावा भी कई इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपने ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर किए हैं। अभिनेत्री ने फेस पैक से लेकर जेड रोलर तक का जिक्र अपने पोस्ट में किया है। जेड रोलर एक ऐसा टूल है जो चेहरे के लिए किसी जादू की छड़ी से कम नहीं है। इस ब्यूटी टूल का उपयोग चेहरे को धीरे से मालिश करने और लसीका प्रणाली को उत्तेजित करने के लिए किया जाता है।

नाइट केयर की चेहरे की ग्लोइंग और खूबसूरती में बेहद अहमियत है, आइए हम आपको कुछ खास टिप्स और बताते हैं कि किस तरह आप नाइट में स्किन की केयर कर सकती हैं।

नाइट में अपनी स्किन की सफाई जरूर करें:

रात को अपना मेकअप हटाने के बाद स्किन से डस्ट और गंदगी के कणों को हटाने के लिए क्लीन्ज़र का उपयोग जरूर करें।

टोनिंग भी है जरूरी :

अपनी स्किन के पीएच संतुलन को बनाए रखने के लिए केमिकल-फ्री टोनर का इस्तेमाल करें।

सीरम:

अपनी स्किन को सूट करता हुआ सीरम जरूर लगाएं। सीरम स्किन को अंदर तक पोषित करता है। स्किन पर सीरम लगाने के लिए आप डर्मेटोलॉजिस्ट से सलाह ले सकते हैं।

फेशियल ऑयल से मसाज करें।

अपने चेहरे पर फेशियल ऑयल से मसाज करें। मसाज करने के लिए ऊपर से नीचे गोलाकार गति में धीरे से मालिश करें।

नाइट क्रीम जरूर लगाएं:

अपनी पसंद की एक बेहतरीन नाइट क्रीम के साथ अपनी नाइट स्किनकेयर रूटीन को पूरा करें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.