Serum For Winter: सर्द मौसम में ड्राइनेस दूर करने के साथ ही स्किन पर निखार लाएगा ये सीरम

Homemade serum For Winterएलोवेरा और गुलाब जल का सीरम सर्द मौसम में आपकी स्किन की हिफाजत करेगा साथ ही आपके बजट के मुताबिक भी होगा। इस सीरम के इस्तेमाल से स्किन नरिश करेगी साथ ही स्किन को सभी पोष्क तत्व भी मिलेंगे।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 01:36 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:47 PM (IST)
Serum For Winter: सर्द मौसम में ड्राइनेस दूर करने के साथ ही स्किन पर निखार लाएगा ये सीरम
स्किन का बेस्ट ट्रीटमेंट है ये सीरम

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल डेस्क। सर्द मौसम और उसके साथ बढ़ता प्रदूषण हमारी स्किन को रूखा और बेजान बनाता है। इस मौसम में स्किन पर ड्राइनेस इतनी बढ़ जाती है कि कोई भी कोल्ड क्रीम आसानी से असर नहीं करती। इस मौसम में स्किन को सबसे ज्यादा फेस सीरम रास आता है। वैसे तो बाजार में तरह-तरह के फेस सीरम मौजूद है जो महंगे बहुत है साथ ही उसका कई बार स्किन पर साइड इफेक्ट भी हो जाता है। हम आपको एलोवेरा और गुलाब जल के सीरम के बारे में बता रहे हैं जो सर्द मौसम में आपकी स्किन की हिफाजत करेगा साथ ही आपके बजट के मुताबिक भी होगा। इस सीरम के इस्तेमाल से स्किन नरिश करेगी साथ ही स्किन को सभी पोष्क तत्व भी मिलेंगे। स्किन के लिए फायदेमंद इस सीरम को घर में बनाना आसान है। आइए जानते हैं कि घर में इस सीरम को कैसे तैयार करें।

सामग्री:

2 चम्मच ऐलोवेरा जेल

2 चम्मच गुलाब जल

2 कैप्सुल विटामिन ई

ऐसे करें सीरम तैयार:

इस फेस सीरम को बनाने के लिए एक बाउल लें और उसमें एलोवेरा जेल और गुलाब जल डालें। अब इसमें विटामिन ई के कैप्सूल डालें। तीनों को अच्छे से मिला लें और बस आपका सीरम तैयार है। एक ड्रॉपर बोतल लें और उसमें इस सीरम को स्टोर कर के रख लें। आप इस सीरम का इस्तेमाल दिन में दो बार कर सकते हैं। सीरम को चेहरे पर लगाने से पहले चेहरा वॉश करें। सीरम लगाकर कुछ देर हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें और थोड़ी देर बाद चेहरे को वॉश कर लें।

होममेड सीरम के फायदे:

एलोवेरा, गुलाब जल और विटामिन ई कैप्सूल से तैयार ये सीरम बिल्कुल नैचुरल है, जिसके कोई साइड इफेक्ट नहीं है। इसके इस्तेमाल से स्किन ग्लोइंग रहेगी। ये सीरम चेहरे के डार्क स्पॉट को दूर करेगा। सीरम में मौजूद गुलाब जल और एलोवेरा चेहरे पर मॉइश्चुराइजर का काम करेगा। इसके इस्तेमाल से आंखों की पफीनेस कम होगी। गुलाब जल में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को स्वस्थ और जवां रखते हैं। साथ ही ये त्वचा के पीएच को भी बनाए रखते हैं। विटामिन ई स्किन डैमेज को कम करता है। साथ ही स्किन को डैमेज होने से भी बचाता है। 

                       Written By: Shahina Noor

chat bot
आपका साथी