आपके खास दिन को चौपट कर सकती हैं ब्राइडल मेकअप के दौरान की जाने वाली ये गलतियां

दुल्हन के लिबास से खूबसूरत नजर आना है तो इसके लिए लंहगे के कलर फिटिंग के साथ ही मेकअप भी सही होना चाहिए। तो कुछ ऐसी चीज़ें होती हैं जिसको हम उतना महत्व नहीं देते लेकिन यही पूरा लुक खराब करने का काम करती हैं। जानेंगे इनके बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:25 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:25 AM (IST)
आपके खास दिन को चौपट कर सकती हैं ब्राइडल मेकअप के दौरान की जाने वाली ये गलतियां
हाथों की सुंदर मेंहदी दिखाती हुई दुल्हन

होने वाली दुल्हन के लिए सबसे खास होता है उसका लंहगा फिर मेकअप। इन दोनों के ही साथ वो किसी तरह का कंप्रोमाइज पसंद नहीं करती। तो आज हम यहां बात करने वाले हैं मेकअप की, जिसमें कुछ बातों का ध्यान नहीं रखा गया तो लुक को खराब होना ही है साथ ही इस खास दिन की फोटोज़ भी बर्बाद हो सकती हैं।

लॉन्ग लॉस्टिंग मेकअप न करना

शादी वाले दिन तैयार होने के लिए लॉन्ग लॉस्टिंग मेकअप ही चुनें। हो सके आपको तैयारियों के बीच में टचअप का मौका न मिले इसलिए जरूरी है ऐसा मेकअप। इसके अलावा विदाई में रोते वक्त भी आपका मेकअप खराब नहीं होगा। तो इन सभी चीज़ों के लिए जरूरी है मेकअप चुनना।

ट्रायल न लेना

लंहगे के ट्रायल जितना ही जरूरी है मेकअप ट्रायल, लेकिन इस ओर कम ही ध्यान दिया जाता है। तो अगर आप वेडिंग डे पर किसी तरह की कोई गलती नहीं चाहती तो मेकअप ट्रायल जरूर कर लें। जिस भी पॉर्लर में आप तैयार होने वाली हैं और जो आपको वहां तैयार करने वाला है ट्रायल भी उसी से लेना है कहीं और से नही।

वॉटरप्रूफ मस्कारा न चुनना

इसकी जरूरत इसलिए है क्योंकि शादी के फंक्शन के दौरान ऐसी कई सारे मूवमेंट्स होते हैं जिन्हें याद करके इमोशनल हो ही जाती हैं तो आपके लुक को खराब होने से बचाएंगा वॉटरप्रूफ मस्कारा।

बॉडी मेकअप की ओर ध्यान न देना

अगर आप लहंगे के साथ ऐसा ब्लाउज़ कैरी करने वाली हैं जिसका गला डीप है। उसमें आपका नेक एरिया दिखेगा तो यहां भी मेकअप करवाएं। क्योंकि ऐसा नहीं करने पर चेहरे का मेकअप को ओके है लेकिन बॉडी का कलर एकदम अलग नजर आएगा। ऐसे भले ही उतना न लगे लेकिन फोटो में तो ये अंतर हर कोई नोटिस कर लेगा। इसके अलावा मेकअप से बॉडी के दाग-धब्बों को भी छुपाया जा सकता है।

नए मेकअप प्रोडक्ट्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना

अच्छा लगने के चक्कर में कुछ भी आजमाने की गलती न करें। कई बार लोगों की सलाह या खुद का दिमाग लगाकर हम ये भी वो भी हर एक चीज़ चेहरे पर लगाने की सोच लेते हैं जो अच्छा दिखाएंगे ये तो बाद की बात है, हो सकता है इससे आपको सीरियस एलर्जी हो जाए। जो रैशेज, पिंपल्स और सूजन के रूप में सामने आ सकते हैं।

Pic credit- freepik

chat bot
आपका साथी