Pineapple Beauty Benefits: स्किन की समस्याओं का उपचार करने के साथ ही चेहरे पर निखार लाएगा अनानास का स्क्रब

Pineapple Beauty Benefits अनानास के छिलके में विटामिन सी मैग्नीशियम न्यूट्रिएंट्स होता है जो त्वचा के लिए काफी लाभकारी होता है। अगर आप अपने चेहरे और स्किन में चमक लाना चाहती है तो आप अनानास के छिलकों को बॉडी स्क्रब के रूप में इस्तेमाल करें।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:38 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:38 PM (IST)
Pineapple Beauty Benefits: स्किन की समस्याओं का उपचार करने के साथ ही चेहरे पर निखार लाएगा अनानास का स्क्रब
अनानास के छिलके बेस्ट बॉडी स्क्रब है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। अनानास एक ऐसा फल है जिसके अनगिनत फायदे है। अनानास के इस्तेमाल से पाचन दुरुस्त होता है, इम्यून सिस्टम बूस्ट होता है, साथ ही हड्डियां भी मजबूत रहती है। हम सब सिर्फ अनानास के सेहत के लिए फायदों के बारे में जानते हैं लेकिन स्किन के फायदों से अनजान है। अनानास जितना सेहत के लिए फायदेमंद है, उसके छिलके हमारी स्किन के लिए भी उतने ही फायदेमंद है। अनानास के छिलके में विटामिन सी, मैग्नीशियम, न्यूट्रिएंट्स होता है, जो त्वचा के लिए काफी लाभकारी होता है। अगर आप अपने चेहरे और स्किन में चमक लाना चाहती है तो आप अनानास के छिलकों को बॉडी स्क्रब के रूप में इस्तेमाल करें। आइए जानते है कि घर में कैसे इस स्क्रब को तैयार करें।

सामग्री

1 कप अनानास के छिलके

2-3 अनानास के छिलके की लंबी स्ट्रैप

1/2 कप चीनी

1 टेबलस्पून गुलाब जल

ऐसे बनाएं स्क्रब

ग्राइंडर में 1 कप अनानास के छिलकों को ग्राइंड कर लें। अब एक कटोरी लें और उसमें चीनी और गुलाब जल मिलाएं। अपनी बॉडी को धो लें और फिर अपने हाथों से इस स्क्रब को लगाएं। अनानास के छिलके की लंबी स्ट्रैप लें और उससे अपनी बॉडी को जेंटली स्क्रब करें। अंत में सामान्य पानी से अपनी बॉडी को धो लें।

अनानास के स्क्रब से बॉडी को फायदे:
अनानास के स्क्रब से बॉडी एक्सफोलिएट होती है। इसके इस्तेमाल से चेहरे से डार्क स्पोट्स कम होते है। ये स्क्रब शरीर पर कट्स, स्किन ब्लैकिंग जैसी परेशानियों से निजात दिलाता है । नाखुन टूट जाते हैं तो नाखूनों को न्यूट्रिशन देने के लिए इस स्क्रब का इस्तेमाल करें।  फटी एड़ियों से परेशान है तो इस स्क्रब का इस्तेमाल करें। यह स्क्रब फटी एड़ियों को वापस से स्वस्थ करने में बहुत फायदेमंद है।  

             Written By Shahina Noor

chat bot
आपका साथी