Fashion Tips: जेब भी ढीली न हो और स्टाइल भी अलग नजर जाए, इसके लिए इन टिप्स को करें फॉलो

Fashion Tips आपका प्रोफेशन चाहे जो हो वर्क प्लेस पर आपकी अपीयरेंस स्मार्ट और स्टाइलिश ही चाहिए। क्योंकि इससे आपकी एक इमेज बनती है तो बदलते वक्त में आप कैसे खुद को स्मार्ट और स्टाइलिश लुक दे सकती हैं जानिए यहां।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:21 AM (IST)
Fashion Tips: जेब भी ढीली न हो और स्टाइल भी अलग नजर जाए, इसके लिए इन टिप्स को करें फॉलो
हाथों में लैपटॉप पकड़े हुए खूबसूरत युवती

आपकी वॉर्डरोब से आपका व्यक्तित्व झांकता है, क्योंकि इसमें रखे आउटफिट्स वर्कप्लेस पर आपकी एक इमेज बनाते हैं। हर दफ्तर या कहें कार्यक्षेत्र का मतलब यूनिफॉर्म नहीं है, बल्कि यह एक तरह का स्टाइल स्टेटमेंट होता है, जो उस प्रोफेशन से जुड़े लोगों के आउटफिट्स में झलकता है। लेकिन ये झलकियां पोस्ट कोविड में शायद थोड़ी फीकी रहेंगी। 

फैशन डिज़ाइनर वारिजा बजाज की मानें तो इस बार वर्क वेयर्स में कोई खास ट्रेंड निकल कर नहीं आएगा, क्योंकि इस साल भी ज्यादातर वर्क फ्रॉम होम रहेगा और कई लोगों की नौकरियां जाने की वजह से जेब तंग। तो क्या किया जाए कि हम जेब के साथ कंफर्टेबल भी रहें और स्टाइल भी अलग बन जाए।

मिक्स एंड मैच करें

इस साल बहुत हल्के और आरामदायक कपड़े ही इन रहेंगे। फॉर्मल का चलन कम रहेगा, क्योंकि ऑफिस में अभी भी रोस्टर से एम्पलॉयी आ रहे हैं। इसलिए बहुत क्रिस्प ऑफिस वेयर्स की डिमांड नहीं रहेगी। यानी ऐसे आउटफिट्स खूब पसंद किए जाएंगे, जो कंफर्टेबल हों, क्रश न हों और जिन्हें वर्क फ्रॉम होम और ऑफिस में भी कैरी किया जा सके। जहां तक स्टाइल का सवाल है तो मिक्स एंड मैच करके आप खुद को अलग लुक दे सकती हैं। जैसे कुर्ते की तरह दिखने वाली ड्रेस को कभी वनपीस ड्रेस की तरह तो कभी पैंट या पलाजो के साथ टीमअप कर सकती हैं। इसी तरह स्पैगिटी टॉप को पलाजो, पेंट या स्कर्ट के साथ पेयर किया जा सकता है। जब आपको फील्ड में रहना हो या मीटिंग अटेंड करनी हो तो इसके साथ थिन लिनेन जैकेट या श्रग टीमअप कर फॉर्मल लुक पा सकती हैं। जैकेट और श्रग ऑफिस के अंदर जहां आपको एसी की ठंडक से राहत देंगे, वहीं फील्ड में गर्म मौसम यानी धूप से बचाएंगे।

छाएंगे सौम्य रंग

जहां तक रंगों का सवाल है तो इस साल रंगों को लेकर भी बहुत कम प्रयोग होंगे। बहुत ब्राइट के बजाय म्यूटेड कलर ट्रेंड करेंगे।

यह भी जानें

- हल्के और सूदिंग कलर्स हमेशा अच्छे लगते हैं। ऑफिस में आप टील, ऑलिव, बेज, स्टोन ब्लू, ब्राउन, पेस्टल ब्लू, ग्रे, ऑफ व्हाइट कलर्स ट्राई कर सकती हैं।

- ज्यूलरी में जितना हो सके मिनिमिलिस्टक लुक रखें। गले में पतली चेन, कानों में स्टड, एक हाथ में घड़ी हमेशा फबती है।

- फुटवेयर्स में एक इंच हील की सैंडल, फ्लैट बेली शूज, प्लेटफॉर्म हील शूज ट्राई करें।

- टॉप या कुर्ते के डिज़ाइन पर हमेशा ध्यान दें। बड़े मोटिफ की जगह छोटी डिजाइन होगी, तो बेहतर होगा।

Pic credit- Pinterest, gomoodboard

chat bot
आपका साथी