Sunglasses for summer: गर्मी में परफेक्ट लुक पाने के लिए इन सनग्लासेज़ को ट्राई करें

Sunglasses for summerसनग्लास में परफेक्ट लुक पाना चाहती हैं तो खरीदते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखें। लेंस और फ्रेम का मेल ठीक है या नहीं साथ ही सनग्लास आपके चेहरे को भी सूट कर रहा है तभी खरीदें।

By Shahina Soni NoorEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:54 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:54 PM (IST)
Sunglasses for summer: गर्मी में परफेक्ट लुक पाने के लिए इन सनग्लासेज़ को ट्राई करें
गर्मी में परफेक्ट लुक पाने के लिए इन सनग्लासेज़ को ट्राई करें

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सनग्लासेज़ फैशन एसेसरीज का एक अहम हिस्सा हैं, जो न सिर्फ आंखों की तेज़ धूप, डस्ट और गर्मी से हिफाज़त करते हैं बल्कि लुक में भी निखार लाते हैं। गोरे-गोरे मुखड़े पर काला-काला चश्मा ओल्ड फैशन की बात हो गई, क्योंकि अब ट्रेंड बदल चुका है। आजकल रंग-बिरंगे और स्टाइलिश फ्रेम वाले चश्में खूब बिक रहे हैं जो देखने में तो अच्छे लगते हैं, लेकिन वो आपकी आंखों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सनग्लास खरीदते समय कई बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। लेंस और फ्रेम का मेल ठीक है या नहीं, साथ ही सनग्लास आपके चेहरे को भी सूट कर रहा है या नहीं। आप भी अगर सनग्लास में परफेक्ट लुक पाना चाहती हैं तो इन्हें खरीदते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखें। आइए जानते हैं कि कैसे खरीदें गर्मी में सनग्लास जो आपके चेहरे को सूट करें।

गोल फेस के लिए बेस्ट है ओवरसाइज

जिन लड़कियों का चेहरा गोल होता है उनके लिए राउंड शेप ओवरसाइज सन ग्लासेज़ बेस्ट होते हैं, इन्हे पहन कर लड़कियों का चेहरा उभरा हुआ दिखता है। ब्लैक कलर का सनग्लास आपके लिए एक दम परफेक्ट है। इन सनग्लासेज़ को आप धूप और धूल से बचने के लिए बाइक की सवारी करने में भी पहन सकती हैं। यह सूर्य की हानिकारक यूवी किरणों से भी आपकी आंखों की हिफ़ाज़त करता है। अगर आपको ओवरसाइज सनग्लास पसंद हैं तो इसे आप जरूर ट्राई करें।

स्क्वेर शेप के सनग्लासेस

चेहरे की लंबाई और चौड़ाई लगभग बराबर हो तो ये स्क्वेर फेस होता है। ऐसे चेहरे पर स्क्वेर शेप के बड़े सनग्लासेस अच्छे लगते हैं। यह ग्लासेस आप कलर फ्रेम वाले ग्लासेस, ओवल, राउंड और टियरड्रॉप शेप में खरीद सकते हैं। अगर आप खुद को एक अलग अंदाज देना चाहती हैं तो इसके लिए स्क्वैर सनग्लासेस का इस्तेमाल भी कर सकती है।

रेक्टंगुलर, ओवल, राउंड-बटरफ्लाई फ्रेम सनग्लासेज़

ओवल फेस वाले लोगों को बड़े फ्रेम के ग्लासेज़ से परहेज करना चाहिए, क्योंकि ये आपकी खूबसूरती को पूरी तरह से खत्म कर देंगे। ऐसे चेहरे वाले लोगों पर रेक्टंगुलर, ओवल, राउंड-बटरफ्लाई फ्रेम के सनग्लासेज़ काफी स्टाइलिश दिखते हैं। इस तरह के ग्लासेज़ को आप अपनी पसंद और स्किन टोन के हिसाब से चुन सकती हैं।

राउंड शेप सनग्लासेज़

चौड़े माथे की लड़कियों के लिए राउंड शेप वाले सनग्लासेज़ अच्छे रहते है, इससे आपको एक परफेक्ट लुक मिलता है। इसके अलावा आप चाहे तो सेमी-रिमलेस स्टाइल भी ट्राई कर सकती है। 

chat bot
आपका साथी