PM Modi Turban: 72वें गणतंत्र दिवस समारोह में पीएम मोदी दिखे पगड़ी में, जानिए इसकी खासियत

PM Modi Turban प्रधानमंत्री ने गणतंत्र दिवस समारोह ने बांधनी प्रिंट का साफा पहना। केसरिया रंग के साफे का एक हिस्सा पीछे की तरफ कमर पर लटक रहा था। वहीं इस केसरिया रंग के साफे में हरा रंग भी समाहित था। साथ में इसमे बारीक सुनहरी रेखाएं खिंची गई थीं।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 02:53 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 02:53 PM (IST)
PM Modi Turban: 72वें गणतंत्र दिवस समारोह में पीएम मोदी दिखे पगड़ी में, जानिए इसकी खासियत
प्रधानमंत्री स्टाइल स्टेटमेंट का बेहद ख्याल रखते हैं, हर साल उनकी पगड़ी बेहद खास रहती है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। भारत के 72वें गणतंत्र दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खास तरह की पगड़ी में नज़र आएं। उन्होंने जामनगर की लाल रंग की एक खास पगड़ी पहनकर साफा बांधने की परंपरा को आगे बढ़ाया। प्रधानमंत्री की इस पगड़ी को जामनगर के शाही परिवार ने उन्हें तोहफे में दिया था। लाल रंग की इस 'हलारी पगड़ी' पर पीले रंग की बूटियों का डिजाइन बना था। इस मौके पर नरेंद्र मोदी ने पारंपरिक कुर्ता पायजामा के साथ जैकेट और कंधे पर शॉल डाल रखी थी। प्रधानमंत्री स्टाइल स्टेटमेंट का बेहद ख्याल रखते हैं, हर साल उनकी पगड़ी बेहद खास रहती है। आइए जानते हैं कि गुजरे सालों में नरेंद्र मोदी ने कौन-कौन सी पगड़ी पहनी।

प्रधानमंत्री ने 72 वें गणतंत्र दिवस समारोह ने बांधनी प्रिंट का साफा पहना। केसरिया रंग के साफे का एक हिस्सा पीछे की तरफ कमर पर लटक रहा था। वहीं इस केसरिया रंग के साफे में हरा रंग भी समाहित था। साथ में इसमे बारीक सुनहरी रेखाएं खिंची गई थीं। जिसके साथ सफेद कुर्ता और भूरे रंग के बंदगला की जैकेट को मैच किया गया था।

मोदी हर साल गणतंत्र दिवस पर अलग तरह की पगड़ी पहने नजर आते है। पिछले साल उन्‍होंने 'बंधनी' पहनी थी जो कमर तक है। साल 2015 से लेकर अबतक हर साल गणतंत्र दिवस पर मोदी खास तरह की पगड़‍ियां पहने दिखते हैं। 

साल 2018 के गणतंत्र दिवस के दौरान मोदी जी ने कई रंगों वाली पगड़ी पहनी थी। उनका पॉकेट स्कवायर भी बहुरंगी था। मोदी ने उस साल क्रीम रंग का कुर्ता और काले रंग की जैकेट को समारोह के लिए चुना था।

वहीं साल 2019 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पगड़ी की परंपरा को आगे बढ़ाया था। पीले रंग की पगड़ी जिस पर लाल और हरे रंग के बंधेज के प्रिंट की कई पट्टियां लगी हुई थीं।  

chat bot
आपका साथी