Dupatta Draping Style: दुपट्टा स्टाइल करने के पुराने तरीके को भूल जाएं और इस तरह करें कैरी

Dupatta Draping Styleसूट और लहंगे के साथ दुपट्टा नहीं हो तो सूट में उभार नहीं आता। दुपट्टा पहनने के पुराने तरीके आपके लुक को बोरिंग बना सकते हैं इसलिए कुछ साथ तरीकों से आप दुपट्टा स्टाइल कर सकती हैं।

By Shahina NoorEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 03:25 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:25 PM (IST)
Dupatta Draping Style: दुपट्टा स्टाइल करने के पुराने तरीके को भूल जाएं और इस तरह करें कैरी
अनारकली सूट या फिर शरारा के साथ आप पाकिस्तानी स्टाईल में दुपट्टा कैरी करें।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। स्टाइलिश और ट्रेंडी दिखने के लिए आप चाहे वेस्‍टर्न ड्रेस पहने या फिर एथनिक ड्रेस उसे अच्छी तरह से स्टाइल करना जरूरी है। सिर्फ खूबसूरत लिबास पहनने से ही आप स्टाइलिश नहीं दिख सकती, बल्कि ड्रेस को पहनने का तरीका भी आपको स्टाइलिश बनाता है। खासतौर पर जब हम साड़ी या सलवार सूट पहनते हैं तो उसके पहनने के तरीके पर ध्यान नहीं देंगे तो आउटडेटिट दिख सकते हैं। त्यौहारों का सीजन हो या फिर शादी ब्याह हो हम लोग सूट और लहंगा पहनना ज्यादा पसंद करते हैं। सूट और लहंगे के साथ दुपट्टा नहीं हो तो सूट में उभार नहीं आता। दुपट्टा पहनने के पुराने तरीके आपके लुक को बोरिंग बना सकते हैं इसलिए कुछ साथ तरीकों से आप दुपट्टा स्टाइल कर सकती हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि आप सूट के साथ दुपट्टा कैसे स्टाइल कर सकती हैं।

स्कार्फ स्टाइल में पहने दुपट्टा: 

आप सूट पहन रही हैं तो दुपट्टे को स्कार्फ स्टाइल में पहन सकती हैं। आप दुपट्टा को स्कार्फ की तरह गले में लपेट कर पहन सकती हैं। इसे आप टॉप या सूट के साथ भी पहन सकती हैं। इस तरह दुपट्टा कैरी करना आसान होता है और ड्रेस का फ्रंट भाग आसानी से दिखता है।

पाकिस्तानी स्टाइल में कैरी करें दुपट्टा: 

आप अनारकली सूट या फिर शरारा पहन रही हैं तो उसके साथ पाकिस्तानी स्टाईल में दुपट्टा कैरी करें। इसके लिए आप दुपट्टे की प्‍लेटस बनाकर एक साईड पिन से फिक्‍स करके सिर पर ओढ़ लें। दुपट्टे के दूसरे छोर को कलाई में लपेटें।

साड़ी स्टाइल में कैरी करें:

अगर आप लहंगे के साथ दुपट्टा पहन रही हैं तो इसे साड़ी स्टाइल में ड्रेप कर सकती हैं। साड़ी स्टाईल में दुपट्टे को स्टाइल करने के लिए एक छोर को कमर की दाईं या बाईं ओर दबाएं। बाकी के दुपट्टे को पीछे से आगे लाते हुए पल्ले की तरह ड्रेप करें और एक साइड पिन से फिक्स करें।

बेल्ट के साथ कैरी करें दुपट्टा: 

आप कुर्ती पहन रही हैं और उसके साथ दुपट्टा पहनना चाहती हैं तो बेल्ट के साथ दुपट्टा कैरी करें। सबसे पहले दुपट्टे को कंधों से लपेट लें और इसकी लंबाई को एडजस्ट कर लें। दुपट्टे की लंबाई दोनों तरफ से एक बराबर होनी चाहिए। अब एक बेल्ट को दुपट्टे के ऊपर से अपनी कमर पर बांध लीजिए। बेल्ट का लूज़ एंड को पीछे की तरफ छोड़ दें। अब दुपट्टे को कंधों पर थोड़ा सा एडजस्ट कर लें। 

chat bot
आपका साथी