Mira Rajput Winter Mask: ठंड में मुल्तानी मिट्टी और शहद का फेस पैक लगाती हैं मीरा राजपूत, जानें इसके फायदे

Mira Rajput Winter Mask चेहरे को सिर्फ धोना एक्सफोलिएट और मॉइश्चराइज़ करना ही काफी नहीं है। त्वचा को और भी चीज़ों की ज़रूरत पड़ती है। अगर त्वचा को लेकर परेशान हैं तो घबराएं नहीं एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत आपकी इस समस्या के लिए उपाय लाई हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 01:12 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 01:12 PM (IST)
Mira Rajput Winter Mask: ठंड में मुल्तानी मिट्टी और शहद का फेस पैक लगाती हैं मीरा राजपूत, जानें इसके फायदे
ठंड में मुल्तानी मिट्टी और शहद का फेस पैक लगाती हैं मीरा राजपूत, जानें इसके फायदे

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Mira Rajput Winter Mask: सर्दी का मौसम त्वचा के लिए बेहद ख़राब साबित होता है। सर्द हवाएं हमारी त्वचा को रूखी और पपड़ीदार बना देती हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि त्वचा थकी हुई और बेजान दिखने लगती है। चेहरे को सिर्फ धोना, एक्सफोलिएट और मॉइश्चराइज़ करना ही काफी नहीं है। त्वचा को और भी चीज़ों की ज़रूरत पड़ती है। अगर आप भी सर्दी के मौसम में त्वचा को लेकर परेशान हो जाती हैं, तो घबराएं नहीं एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत आपकी इस समस्या के लिए उपाय लाई हैं।

स्टार वाइफ ने कुछ दिन पहले ही एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वो सर्दियों के लिए स्किन रुटीन शेयर करती नज़र आई थीं। वीडियो में वह मुल्तानी मिट्टी के साथ शहद मिलाकर पैक लगाती नज़र आई थीं। क्या आप जानती हैं कि इस मास्क के क्या फायदे होते हैं और यह सर्दियों के लिए ही क्यों फायदेमंद साबित होता है?

मुल्तानी मिट्टी

जो लोग पिंपल्स और एक्ने से परेशान रहते हैं और त्वचा को नई जान देना चाहते हैं, तो उनके लिए मुल्तानी मिट्टी ही जवाब है। इस प्रोडक्ट से टॉक्सिन्स निकल जाते हैं और बंद पोर्स खुल जाते हैं। इससे न सिर्फ त्वचा का प्राकृतिक ग्लो बना रहता है बल्कि स्किन की तकलीफें भी दूर होती हैं। इसे आमतौर पर गर्मी के मौसम में इस्तेमाल किया जाता है लेकिन इसमें शहद मिलाया जाए, तो यह सर्दियों के लिए परफेक्ट पेस मास्क बन जाता है।

शहद

शहद एक ऐसी चीज़ हैं जो एंटी-इंफ्लामेटरी है और पिंपल्स की समस्या का समाधान भी। इसके अलावा शहद त्वचा को कोमल बनाने के साथ सर्दियों में होने वाले रूखेपन से भी छुटकारा दिलाता है। यह त्वचा को शांत कर टोन को भी एक समान करता है। सर्दियों में ब्लेमिश होना भी आम है, इसलिए अगर मुल्तानी मिट्टी न सही आप इन पर सिर्फ शहद भी लगा सकती हैं।

ऐसे बनाएं पैक

अब मीरा कपूर के फेस मास्क की बात करें तो, दो बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक बड़ा चम्मच शहद मिला कर पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे पर तब तक लगाए रखें जब तक ये सूख न जाए। सूख जाने पर चेहरे को धो लें।

इस मास्क को इस्तेमाल करने से पहले हमारी सलाह है कि आप एक पैच टेस्ट ज़रूर कर लें और उसके बाद ही चेहरे पर इसे लगाएं। इस फेस माक्स को आप हफ्ते में दो बार लगा सकती हैं।

chat bot
आपका साथी