मेकअप ट्रेंड जो 2019 में करेंगे रूल

शादी-पार्टी में जाने के लिए मेकअप करना हो या ब्राइडल मेकअप। यहां तक कि कैजुअल डे-आउटिंग के लिए भी गर्ल्स हैवी लिपस्टिक और स्मोकी आईज़ कैरी करती हैं। जिससे लुक में बहुत ज्यादा वैराइटी नज़र नहीं आती। ऑफिस के लिए भी बोल्ड लुक को फॉलो किया जा रहा है तो अगर आप भी अभी तक इसी ट्रेंड को फॉलो कर रही हैं तो जरूरत है इसे बदलने की। ऐसा इसलिए क्योंकि इस साल हैवी, बोल्ड नहीं बल्कि सिंपल और न्यूड मेकअप करने वाले हैं रूल। जानते हैं ऐसे ही कुछ और दूसरे ट्रेंड्स के बारे में...

चुनें परफेक्ट फाउंडेशन 

महिलाओं से लेकर पुरुष तक हर कोई अपने स्किन को लेकर बहुत सजग हो चुका है जिसके लिए वो अच्छी-खासी इन्वेस्टमेंट भी कर रहे हैं। प्रोडक्ट्स जैसे प्राइमर और फाउंडेशन्स से मिलता है मेकअप का सही बेस। तो शादी-पार्टी के लिए मेकअप की शुरुआत फाउंडेशन से करें और सबसे जरूरी इसका चुनाव सही हो। जिसके लिए फाउंडेशन को हाथों पर नहीं बल्कि चेहरे पर अप्लाई करके चेक करें।        

बोल्ड आईलैशेज़

घनी पलकों को क्रेज़ हाल-फिलहाल बहुत ज्यादा देखने को मिल रहा है। सेलिब्रिटीज से लेकर कैजुअल पार्टीज़ तक में गर्ल्स इसे कैरी कर अपने लुक को बना रही हैं ग्लैमरस। फॉल्स आईलैशेज़ बेशक लुक को ड्रामेटिक बनाते हैं तो ओवर न लगने के लिए काजल को नॉर्मली लगाएं।

टू-टोन्ड लिप्स  

जहां तक बात लिपस्टिक की है तो ये मेकअप का सबसे जरूरी हिस्सा होता है लेकिन पिंक, पर्पल, रेड और वाइन कलर के अलग टू-टोन्ड लिपस्टिक का ट्रेंड ट्राय करें जो न सिर्फ आपको देगी डिफरेंट लुक बल्कि आप नज़र आएंगी बोल्ड और स्टाइलिश।   

शिमरी ग्लॉस

शिमरी ग्लॉस ने कर ली है एक बार फिर से वापसी। लिप्स के साथ आई मेकअप के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। नॉन-स्टिक टेक्सचर के साथ ये हर एक सीज़न के लिए है परफेक्ट।

न्यूड मेकअप 

शिमरी आईज़ के साथ मेकअप को हैवी नहीं बल्कि लाइट रखें। न्यूड मेकअप है इसके लिए बेस्ट ऑप्शन। जो इस साल ब्राइडल लुक में रहेगा टॉप। ऑफिस की पार्टी हो या प्रेजेंटेशन न्यूड लुक से पा सकती हैं हर किसी का अटेंशन।   

 

लिविंग कोरल

जो इस साल का सबसे पसंदीदा ट्रेंड बनने वाला है। लिपस्टिक, आईशैडो के साथ आप हेयर कलरिंग में भी कर सकती हैं इसे फॉलो। वैसे ब्लेज़र, ट्रेंच कोट और ट्रेडिशनल वेयर्स में भी ये कलर मार्केट में सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है।

मिनीमल लुक

मिनीमल है एलीगेंट दिखने का सटीक फॉर्मूला। आंखों से लेकर गालों और लिपस्टिक तक को मिनीमल रखकर आप नेचुरल लुक पा सकती हैं। ब्रोन्ज़, पिच और रोज़ गोल्ड मिनीमल लुक के लिए टॉप ट्रेंडी कलर्स हैं।

गोल्डन स्मोकी आईज़

2019 में रूल करने वाला है गोल्डेन स्मोकी आईज़। गोल्डेन आई शैडो को आप पार्टी और ब्राइडल लुक दोनों के ही लिए कैरी कर सकते हैं। गोल्डेन स्मोकी आईज़ के साथ आईलाइनर जरूर लगाएं बेहतर फिनिशिंग के लिए।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.