Makeup Tips: नेचुरल लुक देने के साथ ही हर एक रंग पर सूट करता है लैवेंडर ब्लश, ऐसे करें अप्लाई

जूम कॉल हो या वन-टू-वन मीटिंग में क्या आप अपने ब्लश पैलेट के किसी भी शेड्स को अप्लाई कर खुद को कॉन्फिडेंट दिखा पाती हैं? क्या आपको पता है ब्ल्श के किसी भी शेड से चेहरा निखर जाता है? इन दिनों ट्रेंड में है लैवेंडर ब्लश जिसमें नजर आएंगी आकर्षक।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:11 AM (IST)
Makeup Tips: नेचुरल लुक देने के साथ ही हर एक रंग पर सूट करता है लैवेंडर ब्लश, ऐसे करें अप्लाई
शीशे में देखकर ब्लश अप्लाई करती युवती

यूनीकॉर्न हाइलाइट्स को जैसे हमने ट्राई किया, ठीक वैसे ही लैवेंडर को भी ट्राई किया जा सकता है। लैवेंडर को देखते ही लगता है कि यह काफी चटक रंग है, लेकिनन इसके भी काफी शेड्स हैं, जैसे इसका भी पूरा एक पैलेट है। पीच और पिंक लैवेंडर शेड। यह आपको नैचुरल लुक देता है, साथ ही हर रंग पर सूट करता है। लैवेंडर ब्लश को ट्राई करना भी कुछ ऐसा ही है।

1. हाइलाइटर का करेगा काम

चेहरे को कवर किए बिना लैवेंडर शेड को स्वॉइप करना मुश्किल हो सकता है, पर इसे लगाने की सही टेक्निक आपकी इस मुश्किल को आसान बना सकती है। लैवेंडर ब्लश शेड, पीच या पिंक शेड की तुलना में बेहतर ढंग से आपकी त्वचा की रंगत को हाइलाइट करने का काम करता है। अब आपको लगेगा कि कैसे? ऐसा इसलिए है क्योंकि पर्पल रंग कलर करेक्टिंग फैमिली का हिस्सा है, इसलिए यह स्किनटोन को निखारने का काम करता है। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह शेड हाइलाइटर की तरह ग्लो देता है, जिससे आपको मिलता है निखार।

2. चुनें सही शेड

लैवेंडर एक सॉफ्ट शेड है, जो लाइट-टू-मीडियम स्किनटोन पर सूट करता है, क्योंकि यह चीक्स को पॉप कलर देता है। गहरे रंग की त्वचा के लिए ऐसे शेड का चयन करना अच्छा रहता है, जो हल्के पर्पल की ओर अधिक झुकाव रखता है। अपनी त्वचा के प्रकार और पसंद के अनुसार राइट फिनिश-मैट, ग्लिटरी या शिमरी चुन सकी हैं और जब आप लैवेंडर को कैरी करने में सहज हो जाएं, तो गहरे बैंगनी रंग की तरफ बढ़ सकती हैं।

3. ऐसे लगाएं इसे

लैवेंडर ब्लश का इस्तेमाल चीक्स पर कर रही हैं तो हमेशा ध्यान रखें कि आई मेकअप या लिप मेकअप लाइट ही होने चाहिए। होंठों पर लाइट-टिंटेड लिप बाम लगाना बेहतर ऑप्शन रहेगा, जो इन दिनों ट्रेंड कर रहा है।

(मेकअप एक्सपर्ट दीपा शर्मा से बातचीत पर आधारित)

Pic credit- freepik

chat bot
आपका साथी