Mouni Roy Beauty Secret: अपसरा से कम नहीं हैं मौनी, जानिए क्या है उनकी ख़ूtबसूरती का राज़

Mouni Roy Beauty Secret इसमें कोई शक़ नहीं कि मौनी को प्राकृतिक तौर पर एक अच्छी और बेदाग़ त्वचा मिली है लेकिन इसे बरकरार रखने के लिए वह खुद अपनी स्किन का काफी ख्याल रखती हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 04:51 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 12:30 PM (IST)
Mouni Roy Beauty Secret: अपसरा से कम नहीं हैं मौनी, जानिए क्या है उनकी ख़ूtबसूरती का राज़
Mouni Roy Beauty Secret: अपसरा से कम नहीं हैं मौनी, जानिए क्या है उनकी ख़ूtबसूरती का राज़

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Mouni Roy Beauty Secret: 'महादेव' और 'नागिन' जैसे टीवी सीरियल्स  से सबके दिलों में छा जाने वालीं अदाकारा मौनी रॉय ने आज बॉलीवुड में भी अपनी अदाइगी से कामयाबी हासिल की है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी उनकी फैन फोलोइंग ग़ज़ब की है। मौनी खुद भी काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

इस एक्ट्रेस की एक्टिंग के अलावा उनकी खूबसूरती के लिए भी जाना जाता है। इसमें कोई शक़ नहीं कि मौनी को  प्राकृतिक तौर पर एक अच्छी और बेदाग़ त्वचा मिली है, लेकिन इसे बरकरार रखने के लिए वह खुद अपनी स्किन का काफी ख्याल रखती हैं।  

तो आइए जानते हैं कि आखिर इस एक्ट्रेस की खूबसूरती के पीछे का राज़ क्या है? 

मौनी ने एक इंटरव्यू में बकाया था कि वह मानती हैं कि प्राकृतिक सुंदरता से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। वह कहती हैं कि अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह अपनी डाइट और लाइफस्टाइल का खास ख्याल रखती है, जिससे उनकी त्वचा हमेशा दमकती है।

पानी है चमकती त्वचा का राज़

ग्लोइंग स्किन के लिए भरपूर मात्रा में पानी पीना बेहद अहम है। वह रोज़ाना 8 से 10 ग्लास पानी पीना नहीं भूलतीं। हेल्दी स्किन के लिए यह बेहद ज़रूरी है। पानी से स्किन हाइड्रेट रहती है और इससे त्वचा में निखार भी आता है।

फ्रूट्स भी हैं ज़रूरी

रोज़ाना फल ज़रूर खाएं, खासकर सीज़न फ्रूट्स आपकी त्वचा को ज़रूरी पोषण देते हैं। साथ ही ऐसे फल ज़रूर खाएं जिनमें विटामिन-सी की मात्रा अच्छी हो, जैसे संतरे, मौसंबी, आंवला। इसके अलावा सेब, अनार, पपीता भी खाना चाहिए।

त्वचा के सनस्क्रीन का इस्तेमाल

स्किन को टैनिंग से बचाने के लिए सनस्क्रीन बेहद ज़रूरी है।  स्किन केयर के मामले में एक्ट्रेस अपने चेहरे पर ऐलोवेरा जेल मास्क लगाती हैं, इससे पिंपल की समस्या दूर रहती है और त्वचा में निखार आता है।

घर पर बनाएं फेसपैक

मौनी रॉय घर पर बने कई फेसपैक भी लगाती हैं, जैसे- दूध और हल्दी को मिलाकर बनाया गया फेसपैक। इसके अलावा वह महीने में एक या दो बार फेशियल और बॉडी मसाज करवाती हैं। मसाज शरीर की मसल्स और ब्लड सर्कुलेशन के लिए काफी फायदेमंद होता है।

मॉइश्चराइज़ ज़रूर करें

मौनी मेकअप में सबसे पहले अपनी स्किन पर मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करती हैं। शूटिंग के दौरान किए गए मेकअप को वह क्लीन्जर से साफ कर फिर से मॉइश्चराइजर लगाती हैं। वहीं, होठों का हाइड्रेट रखने के लिए वह लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं।

chat bot
आपका साथी