Smokey Eye Make Up:शादी में आंखों का खास तरीके से मेकअप करना चाहती हैं तो स्मोकी आई मेकअप ट्राय करें

Smoky Eye Make Up स्‍मोकी आई के लिए आपको ड्रेस और पार्टी थीम के हिसाब से रंगों का चयन करना चाहिये। कम से कम तीन कलर्स को सेलेक्‍ट कर लें इससे आंखों पर क्‍लासी लुक आएगा और आप बेहद खूबसूरत दिखेंगी।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:20 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:20 PM (IST)
Smokey Eye Make Up:शादी में आंखों का खास तरीके से मेकअप करना चाहती हैं तो स्मोकी आई मेकअप ट्राय करें
आंखों पर किया जाने वाला यह मेकअप कभी भी फैशन से आउट नहीं होता

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। खूबसूरत आंखें लोगों का ध्यान आपकी तरफ खींचती है। आंखों की खूबसूरती आंखों के मेकअप पर निर्भर करती है। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मास्क पहनना अनिवार्य है, ऐसे में आंखें ही आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगाती हैं। आजकल लड़कियां ड्रेस के हिसाब से आंखों का मेकअप करती हैं। शादी का सीजन है तो लड़कियां आंखों का स्मोकी लुक ज्यादा पसंद कर रही हैं। स्मोकी लुक काफी सेक्सी और ग्‍लैमरस लगता है। आंखों पर किया जाने वाला यह मेकअप कभी भी फैशन से आउट नहीं होता, और हमेशा स्‍टाइल में रहता है। आप भी शादी में खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो स्मोकी आई मेकअप को ट्राई कर सकती हैं। आईए जानते हैं कैसे करें ये मेकअप।

सबसे पहले कंसीलर लगाएं:

आंखों को स्‍मोकी लुक देने से पहले कंसीलर लगाएं ताकि आंखों के आसपास पड़े डार्क सर्कल अलग से नहीं चमकें। कंसीलर के लाइट शेड को सेलेक्‍ट करें।

उसके बाद पाउडर लगाएं:

अगर आप स्‍मोकी आईमेकअप के लिए ब्‍लैक, ब्राउन या ग्रे कलर को सेलेक्‍ट कर चुकी है तो इन्‍हे आंखों पर एप्‍लाई करने से पहले पाउडर का इस्‍तेमाल भी करें। अगर आंखें छोटी हो तो आप आईलाइनर का भी यूज कर सकती हैं। लाइनर को लम्‍बाई में लगाने से आंखें बड़ी-बड़ी सी दिखेगी।

स्मज लुक बनाएं:

एक आईशैडो ब्रश लें ताकि आंखों पर हल्‍का सा स्‍मज लुक आएं। इससे आंखों पर पूरा स्‍मोकी लुक आता है। आप चाहें तो कॉटन बॉल या ब्रश से भी ऐसा लुक ला सकती हैं।

लाइट शेड का चुनाव करें:

क्‍लासिक लुक देने के लिए आप हल्‍के शेड का चुनाव करें। आप शिमर शेड भी यूज कर सकती है लेकिन टोन ज्‍यादा डार्क नहीं होना चाहिए।

मिडियम टोन का इस्‍तेमाल करें:

आजकल आंखों में स्‍मोकी लुक में भी मीडियम टोन का यूज ज्‍यादा ट्रेंड में है।

फ्लूफी ब्‍लेंडिंग ब्रश का यूज करें :

आंखों पर स्‍मोकी लुक देने के लिए फ्लूफी ब्‍लेंडिंग ब्रश का इस्‍तेमाल करें। लैश लाइन पर डार्क शेड का यूज करें। पलकों की बनावट को थोड़ा सा शॉर्प करें। इससे लुक ज्‍यादा हॉट और ग्‍लैमरस आएगा।

आईब्रो हाईलाइट जरूर करें:

 स्‍मोकी लुक देने के लिए अपनी आईब्रो को हाईलाइट करें, इससे आई मेकअप ज्‍यादा उभरक आएगा।

मस्‍कारा के कई कोट लगाएं:

स्‍मोकी लुक देने के लिए जरूरी होता है मस्‍कारा के कई कोट लगाएं जाएं। इससे पलकों में भारीपन आएगा और काफी डार्क दिखेगी।

                         Written By: Shahina Noor    

chat bot
आपका साथी