Anushka Sharma Beauty Tips: बेदाग़ त्वचा के लिए जानें अनुष्का शर्मा कैसे करती हैं केले का इस्तेमाल!

Anushka Sharma Beauty Tips अनुष्का को न तो उन्हें ब्लेमिश छिपाने के लिए हाइलाइटर की ज़रूरत पड़ती है और न ही किसी तरह के मेकअप की। कैमिकल प्रोडक्ट्स की जगह अनुष्का चेहरे पर प्राकृतिक चीज़ों का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं।

Ruhee ParvezFri, 17 Sep 2021 11:38 AM (IST)
बेदाग़ त्वचा के लिए जानें अनुष्का शर्मा कैसे करती हैं केले का इस्तेमाल!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Anushka Sharma Beauty Tips: अनुष्का शर्मा हमेशा से ही एक बेहतरीन अदाकारा रही हैं। उनके चाहने वाले न सिर्फ उनके काम बल्कि उनकी फिट बॉडी और खूबसूरत त्वचा के भी क़ायल हैं। अनुष्का को खूबूसूरत त्वचा जन्म से मिली है, वह बिना मेकअप के भी बेहद अट्रैक्टिव लगती हैं। उनकी त्वचा प्राकृतिक तौर पर ग्लो करती है। न तो उन्हें ब्लेमिश छिपाने के लिए हाइलाइटर की ज़रूरत पड़ती है, और न ही किसी तरह के मेकअप की। कैमिकल प्रोडक्ट्स की जगह अनुष्का चेहरे पर प्राकृतिक चीज़ों का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। क्या आप जानती हैं कि यह डीवा अपने चेहरे पर मैश किए हुए केले का इस्तेमाल करती हैं?

अनुष्का ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैश किया हुआ केला चेहरे की त्वचा के लिए काफी अच्छा होता है। ये एक बेहतरीन क्लेंज़र है। अगर आप त्वचा के लिए केले के फायदों से अनजान हैं, तो आइए जानें कि ये किस तरह आपकी त्वचा को बदल सकता है।

चेहरे पर केले के इस्तेमाल के फायदे

झुर्रियों और उम्र बढ़ने के शुरुआती संकेतों को कम करता है त्वचा को निखारता है आंखों के आसपास सूजन को कम करता है एक्ने के निशानों को कम करता है त्वचा को हाइड्रेट करता है त्वचा को मॉइश्चराइज़ करता है रूखी त्वचा के लिए फायदेमंद होता है सूरज से निकलने वाली यीवी किरणों से बचाता है रूखी त्वचा के लिए

एक पके हुए केले को मैश कर लें और फिर इसमें दो छोटे चम्मच दही मिलाएं। दही और केले का मिक्स त्वचा को निश करने के साथ सेल्स को रिपेयर करने का काम भी करता है।

ऑयली त्वचा के लिए

मैश किए हुए केले में नींबू की कुछ बूंदें मिलाएं और उसे चेहरे व गर्दन पर लगा लें। केला त्वचा को पोषण देता है, वहीं, नींबू अतिरिक्त सीबम से लड़ता है।

कॉम्बीनेशन स्किन के लिए

मैश किए हुए केले में एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं और उसे अच्छी तरह मिला लें। ये न सिर्फ ग्लोइंग त्वचा के लिए सबसे आसान हैक है बल्कि एक्ने में भी फायदा करेगा। अगर आप टैनिंग हटाना चाहती हैं, तो इसमें टी-ट्री ऑयल की कुछ बूंदें या फिर कुछ चम्मच दूध भी मिला सकती हैं।

Disclaimer: इन फेसमास्क को आज़माने से पहले पैच टेस्ट ज़रूर कर लें। कई बार प्राकृतिक चीज़ों से भी एलर्जी का ख़तरा होता है। इसे लगाने पर अगर जलन महसूस हो, तो फौरन पानी से धो लें। ज़्यादा तकलीफ होने पर अपने डॉक्टर से ज़रूर सलाह कर लें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.