Shopping TIPS: स्कर्ट में परफेक्ट लुक पाने के लिए शॉपिंग के दौरान इन टिप्स का रखें ध्यान

Shopping TIPS ऑफिस आउटिंग पिकनिक कॉलेज यहां तक कि शादी-ब्याह जैसे फंक्शन्स के लिए भी स्कर्ट का ऑप्शन है बेस्ट। लेकिन किस तरह का स्कर्ट पर्सनैलिटी और ट्रेंड के हिसाब से है परफेक्ट जरा इसके बारे में भी जान लेना है जरूरी।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:10 AM (IST)
Shopping TIPS: स्कर्ट में परफेक्ट लुक पाने के लिए शॉपिंग के दौरान इन टिप्स का रखें ध्यान
स्ट्राइप्ड स्कर्ट स्लीवलेस टॉप पहने पोज़ देती युवती

स्कर्ट को आप किसी भी सीज़न में किसी भी ओकेज़न पर कैरी कर सकती हैं लेकिन इस लुक में परफेक्ट नजर आने के लिए इसे खरीदने से लेकर पहनने तक कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है, जैसे कि फैब्रिक, लेंथ, स्टाइल और भी कई दूसरी चीज़ें। तो अगर इस आउटफिट को कम पहनती हैं या लुक में थोड़ा चेंज के हिसाब से इसे ट्राय करने की सोच रही हैं तो यहां दिए गए टिप्स पर गौर फरमाएं, जो हैं बहुत काम की। 

स्कर्ट खरीदते समय क्या ध्यान में रखें?

सबसे जरूरी है बॉडी शेप का ध्यान रखें। अगर आपके पैर बहुत मोटे हैं तो मिनी स्कर्ट खरीदने से बचें। इसी तरह पीयर शेप वाली लड़कियों पर पेंसिल स्कर्ट अच्छी लगती है।

स्कर्ट की कितनी लेंथ सही है?

स्कर्ट की सबसे सही लेंथ वही है, जो घुटने के ठीक नीचे या उसके ऊपर तक आए। लेकिन अगर आपकी हाइट कम है तो घुटने के ठीक ऊपर लेंथ वाली स्कर्ट सही रहती है।

क्या स्कर्ट के साथ स्ट्राइप्ड या अन्य प्रिंट वाली लेगिंग पहनी जा सकती है?

अगर आप स्कर्ट को लेगिंग के साथ पेयर करके पहनना चाहती हैं तो सेल्फ कलर्ड लेगिंग्स पहनें। ऐसे में ब्लैक, व्हाइट और रेड कलर ठीक रहते हैं। रही बात स्ट्राइप्ड, स्पॉटेड प्रिंट्स की तो इन्हें स्कर्ट के साथ न पहनें?।

स्कर्ट के साथ पेपलम टॉप कैसा दिखेगा?

ज्यादा फ्रिल वाला टॉप पहनेंगी तो टॉप ही हाइलाइट होगा। स्कर्ट को ही लाइमलाइट में रहने दें। लाउड प्रिटेंड, फ्रिल्स और फल्फी टॉप के साथ स्कर्ट की पेयरिंग करने। से बचें।

किस तरह का फैब्रिक रहता है अच्छा?

स्कर्ट खरीदते समय उसके फैब्रिक पर लोग ध्यान नहीं देते, जबकि स्कर्ट का फैब्रिक उसके लुक को कम या ज्यादा कर सकता है। ट्विल, सिल्क, लिनेन, कॉटन, विस्कोज़, पॉलिस्टर जैसे फैब्रिक में तरह-तरह की स्कर्ट मार्केट में मौजूद है। ध्यान दें, मुलायम फैब्रिक हिप लाइन पर चिपक जाता है।

Pic credit- freepik

chat bot
आपका साथी