Katrina Kaif Beauty Routine: ग्लोइंग और हेल्दी स्किन के लिए इन तीन 3 चीज़ों को इस्तेमाल करती हैं कैटरीना कैफ

Katrina Kaif Beauty Routine आपने भी ज़रूर सोचा होगा कि कैटरीना कैफ अपनी त्वचा को हर दम ग्लोई और खूबसूरत कैसे रखती हैं। आज हम बता रहे हैं कि यह एक्ट्रेस अपनी त्वचा पर किन 3 चीज़ों का इस्तेमाल करती हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 01:00 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 01:00 PM (IST)
Katrina Kaif Beauty Routine: ग्लोइंग और हेल्दी स्किन के लिए इन तीन 3 चीज़ों को इस्तेमाल करती हैं कैटरीना कैफ
ग्लोइंग और हेल्दी स्किन के लिए इन तीन 3 चीज़ों को इस्तेमाल करती हैं कैटरीना कैफ

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Katrina Kaif Beauty Routine: बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के फैन्स उनकी एक्टिंग और डांस के अलावा उनकी खूबसूरती और त्वचा के भी क़ायल हैं। कैटरीना अपनी त्वचा और बालों का बेहद ख़्याल रखती हैं, वह चाहे कितनी भी थकी हों, सोने से पहले मेकअप उतारना नहीं भूलतीं। वर्कआउट करने के साथ, कैटरीना मुलायम और चमकती हुई त्वचा के लिए CTM यानी क्लिंसिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग स्किन केयर रुटीन भी फॉलो करती हैं।

अगर अब आप सोच रहे हैं कि यह एक्ट्रेस अपने ग्लो और चमक को बरकरार रखने के लिए किसी ख़ास तरह के रूटीन फॉलो करती हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं। कैटरीना अपने स्किनकेयर रुटीन में तीन तरह के चीज़ों को शामिल करती हैं।

शहद और ओटमील फेसपैक

दो बड़े चम्मच ओट्स

2 बड़े चम्मच शहद

आधा चम्मच नींबू का रस

सबसे पहले ओट्स को मिक्सी में ग्राइंड कर लें और उसका पाउडर बना लें। अब एक छोटे कटोरे में ओट्स के पाउडर, शहद और नींबू के रस को मिला कर पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद धो लें। ओट्स में मौजूद एंटी-इंफ्लामेटरी गुण और सपोनिन्स, जो क्लिंज़िंग एजेंट है, सभी तरह की स्किन के लिए फायदेमंद साबित होता है, यहां तक कि माज़ुक त्वचा के लिए भी। वहीं, शहद और नींबू का रस भी त्वचा को फायदा पहुंचाते हैं। इस फेसपैक के इस्तेमाल से त्वचा के पोर्स साफ होंगे और ब्लैकहेड्स भी दूर होंगे।

मड मास्क

मिट्टी से बने फैस मास्क में एंटीबैक्टीरियल और एक्सफोलिएटिंग गुण होते हैं। जो आपकी त्वचा से गंदगी को साफ करते हैं, पोर्स को साफ करते हैं और अतिरिक्त तेल को सोख लेता है। जिनकी त्वचा ऑयली है उनके लिए मिट्टी का फेस मास्क ज़्यादा फायदेमंद साबित होता है। अगर आपने पहले कभी मिट्टी वाला फेस मास्क इस्तेमाल नहीं किया है, तो अपनी स्किन के अनुसार ही इसे ख़रीदें। इसे 15-20 मिनट के लिए लगाएं और फिर धो लें।

फेशियल एक्सरसाइज़

जेड रोलर और गुआ शा जैसे मॉडर्न स्किन केयर टूल्स की जगह कैटरीना आसान सी फेशियल एक्सरसाइज़ करती हैं। यह एक्ट्रेस फैशियल एक्सरसाइज़ एक्सपर्ट एवा फ्रेज़र का फेशियल वर्कआउट रूटीन फॉलो करती हैं। फिश फेस, आइब्रो लिफ्टिंग आदि जैसी आसान फैशियल योग की मदद से आप चेहरे की मांसपेशियों को रिलेक्स और टोन कर सकती हैं।

chat bot
आपका साथी