Karwa Chauth 2020: करवा चौथ पर बैकलेस ब्लाउज पहन रही है तो पहले पीठ से टैनिंग रिमूव करें, जानिए कैसे

Karwa Chauth 2020 साड़ी पहन रही हैं और पीठ पर टैनिंग है तो पीठ पर स्क्रब करें। हम आपको कुछ होम मेड स्क्रब के बारे में बताते हैं जो पीठ की टैनिंग रिमूव करेंगे साथ ही आपकी स्किन में निखार भी लाएंगे।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:00 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:00 PM (IST)
Karwa Chauth 2020: करवा चौथ पर बैकलेस ब्लाउज पहन रही है तो पहले पीठ से टैनिंग रिमूव करें, जानिए कैसे
बैकलेस ब्लाउज पहनना है तो पीठ से टैन रिमूव करें।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। करवा चौथ के दिन साड़ी पहनने का प्लान बना रही है, तो ब्लाउज तो स्टाइलिश होगा ही। जी हां, बैकलेस ब्लाउज आज की युवतियों की खास पसंद में शामिल है। बैकलेस ब्लाउज साड़ी में आपको और भी ज्यादा हसीन बनाता है, लेकिन अगर पीठ साफ और चमकदार नहीं दिखे तो शर्मिंदा भी करता है। अक्सर हम चेहरे पर ध्यान देते हैं लेकिन अपनी स्किन की केयर करना भूल जाते है। जिसकी वजह से स्किन पर टैनिक और ड्राइनेस बढ़ जाती है। साड़ी पहन रही हैं और पीठ पर टैनिंग है तो पीठ पर स्क्रब करें। हम आपको कुछ होम मेड स्क्रब के बारे में बताते हैं जो पीठ की टैनिंग रिमूव करेंगे साथ ही आपकी स्किन में निखार भी लाएंगे।

चीनी, नींबू और केले का स्क्रब लगाएं:

करवा चौथ के दिन आप साड़ी में फ्रंट और बैक दोनों साइट से खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो पहले पीठ का स्क्रब कर लें। बैकलेस ब्लाउज में पीठ पर टैन आपकी खूबसूरती में बाधा डालेगा। पीठ की टैन हटाने के लिए पीठ में नींबू, केले और चीनी मिलाकर पीठ को स्क्रब करें। 5-10 मिनट तक पीठ में स्क्रब करने से पीठ का टैन निकल जाएगा और आप साड़ी में खूबसूरत दिखेंगी।

ओटमील और दूध स्क्रब:

आपकी खूबसूरती का राज आपके किचन में छुपा है। पीठ साफ करने के लिए आप ओटमील और दूध को मिला कर स्क्रब करें इससे पीठ की टैन हट जाएंगी साथ ही स्किन भी सॉफ्ट हो जाएंगी।

शहद, हल्दी, बेसन, दूध और केसर का स्क्रब: 

शहद आपकी स्किन के लिए बेस्ट टॉनिक है। केसर और शहद आपकी स्किन का ट्रीटमेंट करके स्किन को नरिश करेगा। इस स्क्रब को बनाने के लिए एक कटोरी में बेसन लें और इसमें हल्दी मिलाएं। इसके साथ ही इसमें केसर, दूध और शहद मिलाएं। तैयार इस मिश्रण से पीठ पर 5 मिनट तक स्क्रब करें।

बेसन,हल्दी, दही और बादाम का स्क्रब:

एक चम्मच बेसन, दही, थोड़ी सी हल्दी, और पीसे हुए बादाम मिलाएं। इन सबको मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को पीठ पर लगाएं। इससे पीठ साफ हो जाएंगी। 

                Written By: Shahina Noor

chat bot
आपका साथी