Jacqueline Beauty Secrets: जब जैकलीन ने खोले थे खूबसूरती के राज़, क्या आपने आज़माए उनके ब्यूटी टिप्स?

जैकलीन ने अपनी खूबसूरत त्वचा से जुड़े कुछ राज़ खोले और अपने फैन्स के सवालों के जवाब भी दिए।
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 04:56 PM (IST) Author: Ruhee Parvez

नई दिल्ली। Jacqueline Fernandez Beauty Secrets: जैकलीन फर्नांडिस बॉलीवुड की उन अदाकाराओं में से हैं, जो अपने एक्टिंग के हुनर के साथ ही अपनी खूबसूरत त्वचा के लिए भी जानी जाती है। श्रीलंका की इस खूबसूरत एक्ट्रेस की चमकती हुई त्वचा और आकर्षक बालों के कई दीवाने हैं। लेकिन हर आम महिला की तरह जैकलीन भी कई तरह की त्वचा की समस्याओं से जूझती हैं। पिछले साल इस एक्ट्रेस ने बिना मैकअप की अपनी एक ब्लैक एंड वाइट तस्वीर शेयर की थी और इस तस्वीर के साथ जैकलीन ने लिखा, खुले हुए पोर्स, चकत्ते (फ्रेकल्स) और त्वचा पर दाग।  

जैकलीन ने साथ ही लिखा, "मुझे चकत्तों यानी फ्रेकल्स से किसी तरह की परेशानी नहीं है। ये मुझे मेरी मां से मिले हैं। सच बताऊं तो मुझे ये पसंद हैं।" उनकी इस तस्वीर पर कई कमेंट्स आए, यहां तक कि कई लोगों ने स्किन की समस्या से जुड़े सवाल भी पूछे। जैकलीन ने उन सभी सवालों का जवाब भी दिया।    

यहां देखें जैकलीन द्वारा शेयर किए गए सभी उपयोगी ब्यूटी टिप्स और हैक्स:

अगर स्किन ऑयली हो, तो क्या करें?

ऑयली स्किन की समस्या पर जैकलीन ने कहा कि उनकी त्वचा भी ऑयली है। वो अपना चेहरा दिन में दो बार धोती हैं और साथ ही काफी हल्का मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करती हैं। साथ ही खूब सारा वाइटमिन-सी भी लेती हैं। 

स्किन इतनी स्वस्थ और खूबसूरत कैसे है?

इसके जवाब में जैकलिन ने कहा कि वो रोज़ाना योग करती हैं और खूब सारा पानी भी पीती हैं।

मुहांसों के निशान से कैसे छुटकारा पाएं?

जैकलीन ने कहा, "मेरे चहरे पर भी मुहांसों के निशान हैं। मैं चहरे पर सनसक्रीन लगाती हूं ताकि वह और गहरे न हो जाएं। बाकि निशान अपने आप थोड़े दिन में चले जाते हैं।" 

मुंहासों के लिए कौन सा साबुन बेहतर है?

जैकलीन ने बताया कि वह हर्बल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, क्योंकि वह प्राकृतिक होते हैं और त्वचा पर हल्के होते हैं। वहीं, मुंहासों के लिए उन्होंने एप्पल साइडर वेनेगर ( सेब का सिरका) का इस्तेमाल करने की सलाह दी।  

खुले हुए पोर्स को कैसे कम कर सकते हैं?

खुले हुए पोर्स की समस्या हमेशा के लिए नहीं जाती है। हालांकि आप इसे कम करने के लिए प्रोडक्ट्स ज़रूर इस्तेमाल कर सकते हैं और मैक-अप से भी छिपा सकते हैं। साथ ही आप चहरे पर बर्फ और अच्छे टोनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

मुहांसों का क्या इलाज है?

मुहांसों के लिए जैकलीन ने सलाह दी कि आप चीनी का सेवन कम कर दें क्योंकि इससे मुहांसे होते हैं। साथ ही उन पर हाथ न लगाएं क्योंकि यह इसे बदतर बना सकता है। 

साफ त्वचा कैसे पाएं?

अच्छी सनसक्रीन का इस्तेमाल करें। खूब सारा पानी पिएं। साथ ही वाइटमिन-सी का सेवन करें, यह स्किन को स्वस्थ और साफ बनाता है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.