Monsoon Wedding: मॉनसून में कर रही हैं वेडिंग, तो काम आएंगी ये 5 मेकअप टिप्स

Monsoon Wedding हवा में ज़्यादा नमी की वजह से ब्राइडल मेकअप उतरने लगता है जिससे किसी भी दुल्हन का मूड ख़राब हो सकता है। हम आज आपको बता रहे हैं कुछ हैक्स जिनकी मदद से बारिश के मौसम में भी आपकी शादी बिना किसी परेशानी के हो जाएगी।

Ruhee ParvezFri, 30 Jul 2021 03:23 PM (IST)
मॉनसून में कर रही हैं वेडिंग, तो काम आएंगी ये 5 मेकअप टिप्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Monsoon Wedding: जब भी 'मॉनसून वेडिंग' की बात होती है, तो हमें मीरा नायर की फिल्म की याद आ जाती है। हालांकि, असल ज़िंदगी में मॉनसून में शादी करना कई मुसीबतें ला सकता है, खासतौर पर अगर आप ही दुल्हन हैं। हवा में ज़्यादा नमी की वजह से ब्राइडल मेकअप उतरने लगता है, जिससे किसी भी दुल्हन का मूड ख़राब हो सकता है। लेकिन परेशान न हों। हम आज आपको बता रहे हैं कुछ हैक्स जिनकी मदद से बारिश के मौसम में भी आपकी शादी बिना किसी परेशानी के हो जाएगी।

- जब बात पसीने की हो तो मॉनसून गर्मी के मौसम से बिलकुल भी अलग नहीं होता है। इसलिए मेकअप शुरू करने से पहले चेहरे पर बर्फ रगड़ लें।

- कोशिश करें कि आपका शरीर डाइड्रेटेड रहे। इससे भी पसीने की वजह से आपका मेक-अप नहीं बहेगा।

- कोशिश करें कि सिर्फ जेल-बेस्ड मेकअप ही यूज़ करें और वॉटर-बेस्ड मेकअप का इस्तेमाल न करें।

- टोनर, मॉइस्चराइजर और क्लींजर चुनते समय भी इन बातों का ध्यान रखें।

- क्लेंज़र भी जेल-बेस्ड होना चाहिए, टोनर स्वेट-प्रूफ होना चाहिए। मॉइश्चराइज़र भी नॉन-ऑयली होना चाहिए।

- चेहरे के टी-ज़ोन से सबसे ज़्यादा पसीना निकलता है। यदि आप टी ज़ोन पर मैट प्राइमर लगाते हैं, तो त्वचा का सामान्य तेल स्राव काफी हद तक कम हो जाएगा। ध्यान रखें कि प्राइमर एंटी-शाइन हो। इससे पहले कि आप तस्वीरें क्लिक करें, प्राइमर को टी ज़ोन में, होठों के दोनों ओर, आंखों के नीचे और नाक के दोनों किनारों पर लगाएं।

- जब आंखों का मेकअप करने की बात आती है तो जेल या केक लाइनर चुनने की सलाह दी जाती है। अगर आप जेल-आधारित लाइनर का उपयोग नहीं करना चाहती हैं, तो आपको पाउडर शैडो लगाने के बाद ही लाइनर लगाएं।

इन चीज़ों को ज़रूर रखें साथ

- ब्यूटी स्पॉन्ज

- आइलैश ग्लू

- सेफ्टी पिन्स और बैंड-एड

- एक्सट्रा फुट वियर

- आइ-ड्रॉप्स और वॉटरप्रूफ मसकारा

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.