Coffee for Hair: बालों को मजबूत करेगा कॉफी का मास्क, जानिए कैसे करें मास्क को तैयार

Coffee for Hair कैफीन ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है साथ ही बालों के फॉलिसेल्स को भी बूस्ट करता है। इसके सेवन से बालों की ग्रोथ बढ़ती हैं। नियमित रूप से कॉफी का इस्तेमाल करने से हेयर फॉलिसेल्स मजबूत होते हैं और बाल नर्म मुलायम लंबे और घने दिखते हैं।

By Shahina NoorEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 01:26 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 01:26 PM (IST)
Coffee for Hair: बालों को मजबूत करेगा कॉफी का मास्क, जानिए कैसे करें मास्क को तैयार
कॉफी का मास्क बालों को स्ट्रॉन्ग करने के साथ ही लचीला और सिल्की भी रखेगा।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। बाल हमारी ऑवर ऑल पर्सनालिटी में निखार लाते हैं। जितनी चेहरे की खूबसूरती मायने रखती है, उतनी ही बालों की खूबसूरती भी मायने रखती है। टूटते गिरते बाल आपके बालों के घन को कम कर सकते हैं जिससे आपके बालों की खूबसूरती खत्म हो सकती है। बालों को मजबूत करने के लिए तरह-तरह के ट्रीटमेंट और कैमिकल प्रोडक्ट लगाकर थक गई हैं तो कॉफी का मास्क लगाइए। कॉफी का मास्क बालों को स्ट्रॉन्ग करने के साथ ही बालों को लचीला और सिल्की भी रखेगा। आइए जानते हैं कि बालों पर कॉफी का इस्तेमाल किस तरह करें।

कॉफी किस तरह बालों के लिए फायदेमंद है:

कॉफी में मौजूद कैफीन बालों को स्ट्रॉंग और लंबा बनाता है। कैफीन ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है, साथ ही बालों के फॉलिसेल्स को भी बूस्ट करता है। इसके सेवन से बालों की ग्रोथ बढ़ती हैं। नियमित रूप से कॉफी का इस्तेमाल करने से हेयर फॉलिसेल्स मजबूत होते हैं, और बाल नर्म, मुलायम, लंबे और घने दिखते हैं। अगर बालों पर कॉफी का मास्क हफ्ते में एक से दो बार लगाया जाए तो फर्क आपको साफ नजर आएगा। आइए जानते हैं कि आप घर में कॉफी का मास्क कैसे तैयार कर सकते हैं।

कॉफी का मास्क कैसे तैयार करें:

सामग्री:

2 टेबलस्पून ग्राउंड कॉफी

1 कप पानी बालों पर मास्क लगाने के लिए सबसे पहले स्ट्रॉन्ग कॉफी तैयार करें और उसे ठंडा कर लें। बालों पर मास्क लगाने से पहले बालों पर शैंपू करें और बालों को सुखा लें। अब कॉफी का मास्क लगाने के लिए अपने बालों पर कोल्ड कॉफी को स्कैल्प से लेकर बालों तक पर लगाएं। जब कॉफी सारे बालों में लग जाए तो बालों की अच्छे से 5 मिनट तक मसाज करें, और बालों को शॉवर कैप से कवर कर लें। कॉफी को बालों पर आधा घंटे तक लगा रहने दें। आधे घंटे बाद बालों को अच्छे से वॉश करलें। 

chat bot
आपका साथी