Lady Finger Face Pack: मुहांसों से छुटकारा पाना चाहती हैं तो भिंडी का पैक लगाएं, जानिए फायदे

Lady Finger Face Packचेहरे पर कील मुहांसे हैं तो आप इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके इस्तेमाल से चेहरे की स्किन पर निखार आता है और चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर होते है। बाजार में मौजूद कॉस्मेटिक प्रोडक्ट से कई गुणा ज्यादा असरदार है ये फेस पैक।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 07:33 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 07:33 PM (IST)
Lady Finger Face Pack: मुहांसों से छुटकारा पाना चाहती हैं तो भिंडी का पैक लगाएं, जानिए फायदे
स्किन में निखार लाने के साथ मुहांसो से भी निजात दिलाएगा ये पैक।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। भिंडी ना सिर्फ टेस्ट में अच्छी लगती है बल्कि इसके फायदे भी बहुत है। भिंडी में कैल्शियम, फास्फोरस, पोटेशियम, आयरन, कॉपर, सोडियम, गंधक, प्रोटीन, आयोडीन, विटामिन ‘ए’, विटामिन `बीकाम्पलेक्स और विटामिन ‘सी’ पाया जाता हैं। अगर भूख कम लगती है या फिर बॉडी में कमजोरी महसूस होती है तो भिंडी का सेवन करें। भिंडी ना सिर्फ सेहत के लिए फायदेमंद है बल्कि स्किन के लिए भी इसके कई फायदे हैं।

चेहरे पर कील मुहांसे हो रहे हैं तो आप इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके इस्तेमाल से चेहरे की स्किन पर निखार आता है और चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर होते है। बाजार में मौजूद कॉस्मेटिक प्रोडक्ट से कई गुणा ज्यादा असरदार है भिंडी का फेस पैक।

धूप और पॉल्यूशन की वजह से त्वचा का ग्लो कम हो जाता है और चेहरे पर मुंहासे, ड्राई स्किन की समस्या, स्किन में इन्फेक्शन, समय से पहले फाइन लाइन्स आ जाती है। भिंडी का फेस पैक इन सभी प्रॉब्लम्स से छुटकारा दिलाता है।

कैसे बनाएं फेस पैक:

भिंडी का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले 8-10 भिंडी लें, और उसे वॉश करके मिक्सर में पीस लें। याद रखें इसमें पानी नहीं डालें। इसका गाढ़ा-गाढ़ा पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं और उसके बाद चेहरे को वॉश कर लें। आप इस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में एक बार कर सकते हैं। 

                    Written By :Shahina Noor

chat bot
आपका साथी