Beauty tips can help you get ready: झटपट रेडी होना चाहती हैं तो इन 4 ब्‍यूटी हैक्‍स को अपनाएं

Beauty tips can help you get ready सुबह-सुबह वक्त की कमी है और आप ऑफिस जाने के लिए परफेक्ट लुक में दिखना चाहती हैं तो कुछ खास ब्यूटी हैक्स को अपनाकर आप पल भर में तैयार दिख सकती है। यह ब्यूटी हैक्स आपको मेनटेन रखेंगे।

By Shahina NoorEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:29 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:29 AM (IST)
Beauty tips can help you get ready: झटपट रेडी होना चाहती हैं तो इन 4 ब्‍यूटी हैक्‍स को अपनाएं
सोने से पहले चेहरे को फेसवॉश से साफ करें और गुलाब जल लगाएं सुबह स्किन ग्लो करेगी।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। महिलाएं सुबह कितनी भी जल्दी उठ जाएं फिर भी खुद को वक्त नहीं दे पाती। उन्हें पूरे दिन के 50 फीसदी काम सुबह के दो घंटों में पूरे करने होते हैं। पूरे दिन का प्लान बनाना, नाश्ता और खाना बनाना, नहाना, क्या पहनना है और कैसे मेकअप करना है सब कुछ सुबह ही डिसाइड होता है। ऑफिस गोइंग लेडीज़ को ज्यादा परेशानी होती है। अक्सर यह लेडीज घर के काम तो निबटा लेती है और खुद को रेडी करने के नाम पर सिर्फ ड्रेस बदल कर घर से निकल पड़ती है। मसरूफियत में वक्त की कमी के कारण यह लेडीज ऑफिस जाकर खुद को तैयार करती है। लेकिन आप जानती हैं कि अगर कुछ खास ब्यूटी हैक्स को अपना लिया जाए तो चंद मिनटों में आप रेडी हो सकती है।

जल्‍दी रेडी होने के लिए ब्‍यूटी हैक्‍स

नाइट में करें चेहरे की सफाई:

रात को सोने से पहले स्किन केयर को नाइट रूटीन में शामिल करें। सोने से पहले चेहरे को साफ करने के लिए फेस वॉश से वॉश करें। चेहरा वॉश करने के बाद चेहरे पर गुलाबजल या फिर नाइट क्रीम लगाकर सोएं। नाइट क्रीम लगाने से आपका चेहरा सुबह दमका-दमका और फ्रेश दिखेगा। सुबह वक्त की कमी है तो आप केवल काजल और लिप ग्लॉस लगाकर भी खूबसूरत दिख सकती हैं।

बीबी या सीसी क्रीम का करें प्रयोग:

सुबह चेहरे पर फाउंडेशन और कंसीलर लगाने का वक्त नहीं है तो आप बीबी या फिर सीसी क्रीम लगा सकती हैं। बीबी क्रीम अच्छे बेस का काम करती है और आपके रोजाना के लुक को निखार देती है। अगर आपकी स्किन रेड रहती है या फिर ज्यादा संवेदनशील है तो आप सीसी क्रीम लगाएं। बीबी और सीसी दोनों ही क्रीमें आपकी त्वचा के साथ अच्छी तरह ब्लेंड हो जाती हैं और आपके चेहरे को एक समान, कोमल और चमकदार रंगत देती हैं।

लिप ग्‍लॉस है काफी:

अगर आपके पास बिल्कुल समय नहीं है तो आप अपने पर्स में लिप ग्‍लॉस जरूर रखें। लिप ग्लॉस आपके पूरे चेहरे को डेकोरेट करेगा और आप खूबसूरत दिखेंगी। लिप ग्लास का इस्तेमाल आप आंखों के उपर भी कर सकती हैं इससे आपका लुक कूल दिखेगा। 

बालों की इस तरह करें देखभाल:

बालों में शैम्‍पू करने का समय नहीं है तो आप बालों की जड़ों में टेलकम पाउडर छिड़कें और बालों में ब्रश करें। आपके बाल फ्लफी लगेंगे, बेहतर होगा कि रात को बाल धोकर सोएं।

chat bot
आपका साथी