ड्राई स्किन से परेशान हैं तो ग्लिसरीन के साथ करें इन 2 चीज़ों का इस्तेमाल, स्किन जवां दिखेगी

ग्लिसरीन स्किन की इलास्टिसिटी में सुधार करती है तो शहद स्किन की झुर्रियों को कम करता है। पैक में इस्तेमाल होने वाला अंडा स्किन को हेल्दी बनाता है। अगर आप अंडे से परहेज़ करते हैं तो सिर्फ ग्लिसरीन और शहद का ही उपयोग कर सकते हैं।

By Shahina NoorEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 01:09 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 01:09 PM (IST)
ड्राई स्किन से परेशान हैं तो ग्लिसरीन के साथ करें इन 2 चीज़ों का इस्तेमाल, स्किन जवां दिखेगी
ग्लिसरीन का इस्तेमाल करने से चेहरे के निशान और पैची स्किन से निजात मिलती है।

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल डेस्क। सर्दी में ग्लिसरीन स्किन की ड्राईनेस दूर करती है, साथ ही स्किन में निखार भी लाती है। यह बढ़ती उम्र के असर को कम करती है। उम्र बढ़ने के साथ चेहरे की झुर्रियों और फाइन लाइन को दूर करने के लिए ग्लिसरीन बेहतरीन दवा है। ग्लिसरीन चिपचिपी होती है जिसके कारण इसका इस्तेमाल गुलाब जल के साथ किया जाता है जिससे चेहरे पर चिपचिपाहट महसूस नहीं हो और चेहरे पर निखार आए।

ग्लिसरीन के फायदे

ग्लिसरीन का इस्तेमाल करने से चेहरे के निशान, पैची स्किन से निजात मिलती है। ग्लिसरीन स्किन को धूप से होने वाले नुकसान से बचाती है। इसमें मौजूद एंटी एजिंग प्रोपर्टीज बढ़ती उम्र के असर को चेहरे पर दिखने नहीं देते। ड्राई के साथ ही ऑयली स्किन के लोग भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। ऑयली स्किन के लोग ग्सिसरीन का इस्तेमाल क्लींजर के तौर पर कर सकते हैं।

स्किन के लिए ग्लिसरीन, अंडा और शहद के फायदे

ग्लिसरीन स्किन की इलास्टिसिटी में सुधार करती है, तो शहद स्किन की झुर्रियों को कम करता है। पैक में इस्तेमाल होने वाला अंडा स्किन को हेल्दी बनाता है। अगर आप अंडे से परहेज़ करते हैं तो सिर्फ ग्लिसरीन और शहद का ही उपयोग कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि शहद, अंडा और ग्लिसरीन का पैक कैसे तैयार करें।

सामग्री

1 चम्मच ग्लिसरीन लें

1 अंडा और एक चम्मच शहद लें

कैसे तैयार करें अंडा, शहद और ग्लिसरीन का पैक:

अंडा ग्लिसरीन और शहद का पैक बनाने के लिए एक बाउल में अंडे का सफेद हिस्सा लें और उसे अच्छे से फेंटे लें। अंडा फेंटने के बाद इसमें एक चम्मच ग्लिसरीन और शहद मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स करें। इस पेस्ट को ब्रश की मदद से चेहर पर लगाएं और कुछ देर के लिए इसे सूखने दें। जब सूख जाए तो गुनगुने पानी से चेहरे को वॉश करें। याद रखें कि ग्लिसरीन का इस्तेमाल हमेशा पानी या गुलाब जल को मिलाकर ही करें। हमेशा अच्छे ब्रांड की ही ग्लिसरीन खरीदें। चिपचिपे लोशन और क्रीम के साथ ग्लिसरीन नहीं मिलाएं। 

chat bot
आपका साथी