Turmeric Face Toner: फेस्टिवल सीजन में चेहरे पर ग्लो लाएगा हल्दी का टोनर, जानिए फायेद और विधि

Turmeric Face Toner हल्दी का टोनर का इस्तेमाल करने से ओपन पोर्स बंद हो जाते हैं। इसमें मौजूद ब्लीचिंग गुण स्किन पर ग्लो लाते हैं। इसके इस्तेमाल से स्किन में कसावट आती है और स्किन का पीएच लेवल बैलेंस रहता है। हल्दी का टोनर स्किन इंफेक्शन से बचाव करता है।

By Shahina NoorEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:11 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:11 PM (IST)
Turmeric Face Toner: फेस्टिवल सीजन में चेहरे पर ग्लो लाएगा हल्दी का टोनर, जानिए फायेद और विधि
चेहरे के मुहांसों और निशानों से मुक्ति दिलाता है हल्दी का टोनर

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। खूबसूरत और बेदाग चेहरा ना सिर्फ खुद को देखने पर अच्छा लगता है बल्कि सबकी निगाहें ऐसे चेहरे पर टिकी रहती हैं। खूबसूरत चेहरे के साथ हेल्दी स्किन होना भी जरूरी है। फेस्टिवल सीजन चल रहा है और ऐसे में दमकी-दमकी और खूबसूरत त्वचा हर किसी की चाहत होती है। आप भी बेदाग और क्लीन स्किन पाना चाहती हैं तो हल्दी का टोनर आपके लिए बेस्ट है। हल्दी का टोनर स्किन की गहराई से सफाई करता है, साथ ही स्किन के दाग धब्बे, पिंपल और झुर्रियों को भी कम करता है।

औषधीय गुणों से भरपूर हल्दी के स्किन के लिए बेहद फायदे हैं। एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी इन्फ्लामेट्री गुणों से भरपूर हल्दी  मुहांसों और चेहरे के निशानों से मुक्ति दिलाती है। यह चेहरे पर एक लाइटनिंग एजेंट की तरह काम करती है और स्किन पर आए डार्क सर्कल्स को भी खत्म करती है। हल्दी का इस्तेमाल टोनर की तरह करना बेहद फायदेमंद है।

हल्दी का टोनर का इस्तेमाल करने से ओपन पोर्स बंद हो जाते हैं। इसमें मौजूद ब्लीचिंग गुण स्किन पर ग्लो लाते हैं। इसके इस्तेमाल से स्किन में कसावट आती है और स्किन का पीएच लेवल बैलेंस रहता है। हल्दी का टोनर स्किन इंफेक्शन से बचाव करता है। आइए जानते हैं कि इतने उपयोगी टोनर को कैसे तैयार करें।

हल्दी टोनर बनाने का तरीका:

सामाग्री

कच्ची हल्दी, एलोवेरा जेल, गुलाब जल, ग्रीन टी, पानी और नींबू का रस।

हल्दी का टोनर बनाने का तरीका:

टोनर बनाने के लिए सबसे पहले एक गिलास पानी को गर्म करें। पानी के ठंडा होने पर इसमें हल्दी, एलोवेरा जेल, गुलाब जल, ग्रीन टी और नींबू का रस मिला लें और इसे बोतल में रख दें। इस टोनर को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपना चेहरा साफ कर लें। इसके बाद चेहरे पर हल्दी टोनर लगाएं और चेहरे की मसाज करें। मसाज करने के बाद गुनगुने पानी से चेहरे को वॉश करें, इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं

chat bot
आपका साथी