Dark Neck Home Remedies: बैकलेस ड्रेस पहनना चाहती हैं लेकिन गर्दन का कालापन शर्मिंदा करता है तो 5 तरह से करें उपचार

Dark Neck cure आपकी गर्दन काली आपकी सफाई में कमी और पहनावे की वजह से होती है। आप सिर में ऑयल का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं तो चिकनाहट गर्दन तक पहुंच कर ऑयल डस्ट को जमा कर देती है जिसकी वजह से गर्दन काली दिखने लगती है।

By Shahina NoorEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:06 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:06 PM (IST)
Dark Neck Home Remedies: बैकलेस ड्रेस पहनना चाहती हैं लेकिन गर्दन का कालापन शर्मिंदा करता है तो 5 तरह से करें उपचार
गर्दन से कालापन दूर करने के लिए आप बेकिंग सोडे का इस्तेमाल कीजिए।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। फैशन के इस दौर में आए दिन नए-नए फैशन जन्म लेते हैं। कभी स्लीव लेस ड्रेस का फैशन है तो कभी बैकलेस ड्रेस पर्सनालिटी में निखार लाती है। ड्रेस आपके ओवर ऑल लुक में बदलाव लाती है। डिजाइनर और स्टाइलिश तरीके से डिजाइन की हुई ड्रेस आपको सिमटा हुआ और खुबसूरत बनाती है। कुछ लेडीज को बैकलेस ड्रेस पहनना बेहद अच्छा लगता है, लेकिन वो अपनी ब्लैक नेक की वजह से बैकलेस ड्रेस पहनने से परहेज करती हैं।

आप जानती हैं कि आपकी गर्दन काली आपकी सफाई में कमी और पहनावे की वजह से होती है। आप सिर में ऑयल का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं तो सिर की चिकनाहट गर्दन तक पहुंच कर ऑयल डस्ट को जमा कर देती है जिसकी वजह से आपकी गर्दन काली दिखने लगती है। इसके अलावा भी गर्दन काली होने के कई कारण है। आप भी ब्लैक नेक की वजह से शर्मिंदा रहती हैं तो जानिए कैसे करें ब्लैक नेक को फेयर।

बेकिंग सोडा से करें कालापन दूर:

गर्दन से कालापन दूर करने के लिए आप बेकिंग सोडे का इस्तेमाल कीजिए। 1 चम्मच पानी में दो चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं और गर्दन पर लगाएं। इसे सूखने दें और कुछ समय बाद पानी से धो लें, ऐसा करने से जल्द ही आपकी गर्दन का कालापन दूर हो जाएगा।

शहद के साथ नीबूं और टमाटर भी दूर करेगा कालापन:

गर्दन का कालापन दूर करने के लिए टमाटर  के रस में नींबू का रस और शहद मिलाकर गर्दन पर लगाएं। इस पेस्ट को 20 मिनट तक लगाएं और वॉश कर लें। हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करने पर आपकी काली गर्दन साफ हो जाएगी।

खीरा भी बेहद फायदेमंद है:

खीरा ना सिर्फ सेहत के लिए फायदेमंद है, बल्कि स्किन के लिए भी फायदेमंद है। खीरे को स्किन में रगड़ने से डेड सेल्स निकल जाते हैं और स्किन में निखार आता है। गर्दन में खीरे के जूस को लगाकर मसाज करें और 15 मिनट बाद धो दें, ऐसा करने से आपकी काली गर्दन साफ हो जाएगी।

आलू बेहतरीन उपचार:

आलू का स्किन पर बेहद असर होता है। आलू से स्किन साफ होती है। कच्चा आलू घिसकर सीधे गर्दन पर लगाने से स्किन चमकती है। घिसे आलू के रस में नींबू का रस मिक्स करके गर्दन पर लगाने से भी गर्दन का रंग साफ होता है।

एलोवेरा स्किन का कालापन दूर करने में असरदार:

एलोवेरा स्किन के लिए बेहतरीन टॉनिक है। इसके इस्तेमाल से काली स्किन साफ होती है। इसे इस्तेमाल करने के लिए एलोवेरा का रस लें और उसे सीधे गर्दन पर लगा दें और आधे घंटे बाद नॉर्मल पानी से वॉश कर लें। हर रोज ऐसा करने से जल्द ही आपकी स्किन साफ हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी