Home Made Serum: करवा चौथ पर ग्लोइंग स्किन पाने के लिए होम मेड सीरम का इस्तेमाल करें, जानिए विधि

Home Made Serum सीरम में एंटी ऑक्सीडेंट एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते है जो स्किन को ग्लोइंग और जवां बनाते हैं। सीरम स्किन के पीएच लेवल को बैलेंस रखता है। सीरम का इस्तेमाल करने से दाग धब्बे दूर हो जाते है साथ ही मुहांसों से भी निजात मिलती है।

By Shahina NoorEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:17 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:17 PM (IST)
Home Made Serum: करवा चौथ पर ग्लोइंग स्किन पाने के लिए होम मेड सीरम का इस्तेमाल करें, जानिए विधि
होममेड सीरम का इस्तेमाल करने से चेहरे पर निखार आता है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। करवाचौथ बेहद नजदीक है इसलिए आप अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने की तरफ थोड़ा ध्यान दे लीजिए। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए जरूरी नहीं है कि आप पार्लर जाकर फेशियल कराए, आप घर में भी ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। करवा चौथ के दिन खूबसूरत लुक पाने के लिए आप चेहरे पर सीरम का इस्तेमाल कर सकती हैं। सीरम चेहरे को गहराई से पोषण करता है, साथ ही डेड सेल्स से छुटकारा भी दिलाता है।

होममेड सीरम में एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते है जो स्किन को ग्लोइंग और जवां बनाने में मदद करते हैं। सीरम स्किन के पीएच लेवल को बैलेंस रखता है। सीरम का इस्तेमाल करने से चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाते है, साथ ही मुहांसों और झुर्रियों से भी निजात मिलती है। चेहरे की फाइन लाइन्स को कम करता है सीरम। सीरम आप घर में भी तैयार कर सकते है। होममेड सीरम का इस्तेमाल करने से चेहरे पर निखार आता है। होममेड सीरम चेहरे को ग्लोइंग बनाता है साथ ही इसका चेहरे पर किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता। गुलाब जल और एलोवेरा से तैयार सीरम स्किन में निखार लाएगा साथ ही स्किन की कमियों को भी पूरा करेगा। आइए जानते हैं कि घर में सीरम कैसे तैयार करें।

होममेड सीरम बनाने का तरीका:

सामग्री

गुलाब जल, एलोवेरा जेल और विटामिन ई कैप्सूल

बनाने की विधि:

सीरम बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें इसमें एलोवेरा जेल और गुलाब जल मिलाएं। इसके बाद इसमें विटामिन ई कैप्सूल डालकर अच्छे से मिलाएं। इस सीरम को एक बोतल में डालकर फ्रिज में रख लें। आपका होममेड सीरम बनकर तैयार है।

सीरम लगाने का तरीका

ग्लोइंग स्किन के लिए आप दिन में दो बार चेहरे पर सीरम लगाएं। सीरम लगाने से पहले चेहरे को फेसवॉश से साफ करें उसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं और उसके बाद सीरम की दो-दो बूंदे लगाएं।

करवा चौथ के दिन चेहरे पर ग्लो लाना चाहती हैं तो चेहरे पर इस होम मेड सीरम का इस्तेमाल करें। 

chat bot
आपका साथी