Diwali Skin Care Tips:फेस्टिवल शॉपिंग में चेहरे पर हो गई है टैनिंग, तो ये 2 पैक्स आएंगे काम

Diwali Skin Care Tipsफेस्टिवल सीज़न में अगर आप भी स्किन टैनिंग से परेशान हैं तो कुछ देसी नुस्खों को अपनाकर अपनी स्किन में निखार ला सकती हैं। कुछ असरदार होममेड पैक की मदद से आसानी से स्किन टैनिंग को दूर किया जा सकता है।

By Shahina NoorEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:39 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:39 PM (IST)
Diwali Skin Care Tips:फेस्टिवल शॉपिंग में चेहरे पर हो गई है टैनिंग, तो ये 2 पैक्स आएंगे काम
होममेड पैक की मदद से आसानी से स्किन टैनिंग को दूर किया जा सकता है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। दिवाली बेहद करीब है जिसकी तैयारियां पूरी शिद्दत के साथ की जा रही हैं। दिवाली की शॉपिंग कई दिन पहले से ही शुरू हो जाती है फिर भी कुछ ना कुछ रह ही जाता है। शॉपिंग करने में मज़ा तो आता है लेकिन उसके लिए ज्यादा समय तक प्रदूषण और धूल मिट्टी के बीच रहना पड़ता है, जिससे स्किन का सारा ग्लो जाता रहता है। शॉपिंग की वजह से स्किन पर टैनिंग सबसे ज्यादा भद्दी दिखती है। स्किन डल और बेनूर हो जाती है। टैनिंग का असर सिर्फ चेहरे पर नहीं बल्कि बॉडी पर भी दिखता है। टैनिंग की वजह से हाथ-पैर काले हो जाते है। फेस्टिवल सीज़न में अगर आप भी स्किन टैनिंग से परेशान हैं तो कुछ देसी नुस्खों को अपनाकर अपनी स्किन में निखार ला सकती हैं। कुछ असरदार होममेड पैक की मदद से आसानी से स्किन टैनिंग को दूर किया जा सकता है। आइए जानते हैं कि स्किन टैनिंग का उपचार कैसे करें।

टैनिंग रिमूव करने वाला पैक

दही और टमाटर का पैक:

दही और टमाटर स्किन टैनिंग दूर करने के लिए बेहद असरदार उपाय है। दही में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो स्किन को सॉफ्ट बनाता है, जबकि टमाटर नेचुरल ब्लीचिंग का काम करता है। स्किन टैनिंग रिमूव करने के लिए आप दही और टमाटर का पैक लगा सकते हैं।

दही टमाटर का पैक कैसे तैयार करें:

एक टमाटर लें और उसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में एक चम्मच दही को मिलाकर उसका स्मूथ पेस्ट तैयार करें। तैयार पेस्ट को चेहरे और हाथों से टैनिंग को दूर करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

आलू का रस स्किन से टैनिंग करेगा रिमूव:

आलू का रस स्किन से टैनिंग रिमूव करेगा। आलू नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट होता है जो कि स्किन टैनिंग को दूर करने में मदद करता है। आलू का रस हाथ और पैरों पर लगाने से स्किन का कालापन दूर होगा।

कैसे करें आलू का रस इस्तेमाल:

स्किन टैनिंग को दूर करने के लिए कच्चे आलू को छीलकर उसका रस निकाल लें। इसके बाद आलू के रस को स्किन पर 10 से 15 मिनट तक लगाएं फिर वॉश कर लें फर्क आपको खुद दिखेगा। 

chat bot
आपका साथी