Clove Oil Skin Benefits: गर्मी में चेहरे की फाइन लाइन्स और मुहांसों से निजात दिलाएगा लौंग का तेल, जानिए कैसे

Clove Oil Skin Benefits गर्मी में स्किन पर सनबर्न और झुर्रियां परेशान करती हैं तो लौंग का तेल लगाएं। लौंग का तेल ना सिर्फ स्किन की समस्याओं से निजात दिलाएगा बल्कि आपके चेहरे के दाग-घब्बों को भी दूर करेगा।

By Shahina Soni NoorEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:00 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:00 AM (IST)
Clove Oil Skin Benefits: गर्मी में चेहरे की फाइन लाइन्स और मुहांसों से निजात दिलाएगा लौंग का तेल, जानिए कैसे
जानें,लौंग का तेल इस्तेमाल करने के कौन-कौन से फायदे हो सकते हैं और इसका कैसे इस्तेमाल करें।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। साफ और स्मूथ स्किन आपके चेहरे की खूबसूरती में इज़ाफ़ा करती है। गर्मी में स्किन की समस्याएं ज्यादा बढ़ जाती हैं। इस मौसम में पसीना ज्यादा आता है और चेहरा ऑयली रहता है, जिससे मुहांसों की परेशानी बढ़ती रहती है। मुहांसे ना सिर्फ देखने में खराब लगते हैं, बल्कि दर्द भी देते हैं। मुहांसों की वजह से पूरे चेहरे पर दर्द रहता है, इनका डॉक्टरी इलाज करने पर उसके साइड इफेक्ट का खतरा अलग रहता है। गर्मी में स्किन पर सनबर्न और झुर्रियां परेशान करती हैं तो लौंग का तेल लगाएं। लौंग का तेल ना सिर्फ स्किन की समस्याओं से निजात दिलाएगा, बल्कि आपके चेहरे के दाग-घब्बों को भी दूर करेगा। आइए जानते हैं कि लौंग का तेल इस्तेमाल करने के कौन-कौन से फायदे हो सकते हैं और इसका कैसे इस्तेमाल करें।

मुहांसों से छुटकारा पाने के लिए लौंग का तेल

मुहांसे और चेहरे के निशान हटाने के लिए लौंग का तेल बेस्ट है। एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर लौंग का तेल स्किन को बेदाग और जवां बनाए रखता है। इसके इस्तेमाल से स्किन में चमक आती है।

मुहांसों के लिए लौंग का तेल कैसे करें इस्तेमाल

एंटी बैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुणों से भरपूर लौंग में विटामिन ए और विटामिन सी पाया जाता है जो कि चेहरे के दाग धब्बे हटाने में काफी मददगार होता है। आप लौंग के तेल को बादाम या नारियल तेल के साथ मिलाकर स्किन पर इस्तेमाल कर सकते हैं। चेहरे के दाग हटाने के लिए लौंग के तेल का इस्तेमाल एक से दो बूंदों का ही करें।

झुर्रियों से निजात पाने के लिए करें लौंग का तेल इस्तेमाल

आप झुर्रियों और फाइन लाइन्स से परेशान हैं तो लौंग के तेल का इस्तेमाल करें। लौंग के तेल की दो बूंद और नारियल तेल की पांच बूंद लें। दोनों तेलों को मिक्स करके चेहरे की मसाज करें। कुछ दिनों में चेहरे की फाइन लाइन कम हो जाएगी साथ ही चेहरे पर निखार भी आएगा। 

chat bot
आपका साथी