Navratri Festival Styling Tips: इस तरह से हों गरबा डांस के लिए तैयार, नजर आएंगी सबसे अलग और खास

Navratri Festival Styling Tips अगर आप गरबा डांस में थोड़ा अलग और स्टाइलिश नजर आना चाहती हैं तो सिर्फ लहंगा-चोली ही नहीं कुछ और भी चीज़ों पर देना होगा ध्यान। जिसके बारे में जान लें और समय रहते अरेंज कर लें।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 10:52 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 10:52 AM (IST)
Navratri Festival Styling Tips: इस तरह से हों गरबा डांस के लिए तैयार, नजर आएंगी सबसे अलग और खास
गरबा के लिए रेडी होकर सेल्फी लेती युवतियां

नवरात्रि के दौरान अब सिर्फ गुजरात में ही नहीं ज्यादातर जगहों पर गरबा/ डांडिया का आयोजन किया जाने लगा है। जिसे लेकर महिलाओं में बहुत ज्यादा एक्साइटमेंट होती है। रंग-बिरंगी लहंगा-चोली, तरह-तरह की जूलरी पहनकर महिलाएं इस खास दिन के लिए तैयार होती हैं। तो अगर आप भी इस बार गरबा या डांडिया में भाग ले रही हैं तो किस तरह से करें खुद को तैयार, स्टाइलिश नजर आने के लिए, जानें यहां...

फ्यूजन जूलरी

आजकल फ्यूजन जूलरी का फैशन है। सिल्वर या अन्य प्रकार के मेटल में कलरफुल थ्रेड्स व बीड्स को पिरोकर बनाई गई जूलरी गरबा उत्सव के लिए एकदम परफेक्ट है। इसे बाद में अन्य किसी भी आयोजन पर कलरफुल ड्रेस के साथ कंबाइन कर सकती हैं। 

कलरफुल एंकलेट्स 

सामान्य दिनों व अवसरों पर युवतियां मेटल व बीड्स के ही एंकलेट्स अधिक पहनना पसंद करती हैं, पर गरबा उत्सव के दौरान जब कुछ इतना कलरफुल दिखता है तो क्यों न इसमें शामिल करें उत्सव के वही रंग। कलरफुल थ्रेड्स व बीड्स से निर्मित एंकलेट्स आपके लुक को एक लुभावना अंदाज देंगे। थोड़ी रचनात्मकता है आपके भीतर तो इसे स्वयं भी तैयार कर सकती हैं।

परफेक्ट पोटली बैग 

गरबा उत्सब में पारंपरिक परिधान के साथ पोटली बैग परफेक्ट कांबिनेशन है। यह फैशन के अनुकूल भी है। पिछले कुछ समय से पार्टीज में करीना कपूर, नीना गुप्ता, जूही चावला जैसी सेलेब्रिटीज को भी साड़ी व सलवार सूट जैसे पापंरिक परिधानों में पोटली बैग के साथ देखा गया है। फैशनेबल एक्सेसरी के तौर पर इसे खरीदने में कोई हर्ज नहीं, क्योंकि यह एक क्लासिक पीस की तरह आपके कलेक्शन का हिस्सा रहेगा, जिसे खास मौकों पर पारंपरिक परिधानों में कैरी कर सकती हैं।

मोजड़ी है लाजवाब

गरबा उत्सव में शिरकत के लिए हाई हील्स नहीं, बल्कि कलरफुल एंब्रायडरी व बीडेस से सजी मोजड़ी परफेक्ट हैं। यह फ्लैट फुटवेयर आपके ड्रेस को कांप्लीमेंट करने के साथ ही डांस करने में भी सहज बनाएगी। गोल्डन एंब्रायडरी व बीड्स से सजी मोजड़ी मलाइका अरोड़ा जैसी फैशन दीवा की भी फेवरेट हैं। मोजड़ी की कीमत भी इतनी वाजिब होती है कि इसे खरीदने के लिए आपको ज्यादा सोचना नहीं पड़ेगा। ब्रांडेड व बड़ी दुकानों में कीमत भले ही कुछ ज्यादा हो, पर सामान्य बाजार में यह 250-300 रुपए में मिल जाती हैं। 

ब्यूटीफुल बैंगल्स 

उत्सव के माहौल मं रंग जमाती हैं कलरफुल बैंगल्स। कई बार देखा गया है कि कुछ लोगों को मेटल से एलर्जी होती है, पर रेशमी थ्रेड लपेटकर तैयार की गई खूबसूरत बैंगल्स पहनने पर ऐसी कोई परेशानी उत्पन्न नहीं होती और जूलरी पहनकर सजने-संवरने की चाहत भी पूरी हो जाती है। रेशमी थ्रेड से निर्मित कलरफुल बैंगल्स को सामान्य मौकों पर किसी भी आउटफिट के साथ मिक्स एंड मैच करके पहन सकती हैं।

Pic credit- unsplash

chat bot
आपका साथी