Fashion Tips For Men: अट्रैक्टिव लुक्स के लिए इन 8 बातों पर देना चाहिए पुरुषों को ध्यान

अट्रैक्टिव लुक्स के लिए इन 8 बातों पर देना चाहिए पुरुषों को ध्यान

Fashion Tips For Men पुरुषों को आमतौर पर स्टाइलिंग की ज़्यादा परवाह नहीं होती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पुरुषों को अपने फैशन को लेकर किन-किन बातों का ख्याल ज़रूर रखना चाहिए।

Ruhee ParvezThu, 25 Feb 2021 04:25 PM (IST)

नई दिल्ली, लाइफ स्टाइल डेस्क। Fashion Tips For Men: अब वो ज़माना गया जब फैशन की परख सिर्फ महिलाओं को ही हुआ करती थी। अब पुरुष भी फैशन गेम में काफी आगे पहुंच चुके हैं। पहले की तरह अब पुरुष फैशन के मामले में पीछे नहीं हैं।   

हालांकि, पुरुष अब भी महिलाओं के मुकाबले स्टाइलिंग को लेकर ज़्यादा जागरुक नहीं हैं। पुरुषों का ज़्यादा ध्यान सिर्फ कपड़े के ब्रैंड पर होता है। 

इसके अलावा उन्हें स्टाइलिंग की ज़्यादा परवाह नहीं होती है। ऐसे में वे हमेशा छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं। जिससे उनके कपड़े और पर्सनालिटी छिप जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पुरुषों को अपने फैशन को लेकर किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए।

शर्ट की फिटिंग

कई लोग ढीली शर्ट पहनना पसंद करते हैं, लेकिन शर्ट का लुक उसकी फिटिंग पर निर्भर करता है। इसलिए जब कभी आप शर्ट खरीदने जाएं, तो ट्राई करते वक्त ध्यान रखें कि वो ज़्यादा टाइट फिट न हो, और न ही पहनकर बैठने से वो ऊपर की ओर उठ रही हो। साथ ही शर्ट ज़्यादा ढीली भी न हो।

जैकेट को ऐसे पहनें

अगर आप अपने लुक को डैशिंग बनाने के लिए जैकेट पहनना पसंद करते हैं, तो जैकेट की टॉप और मिडिल बटन को बंद करके रखें, और लोअर बटन्स को कभी बंद न करें।

शर्ट की बांह को ऐसे फोल्ड करें

आमतौर पर जब आप थका हुआ महसूस करते हैं, तो अपनी शर्ट की बांह को फोल्ड कर लेते हैं। ऐसे में आप इस बात का ख्याल नहीं रखते कि ये देखने में कैसा लग रहा है। जल्दी में जैसा फोल्ड हो, फोल्ड कर लेते हैं। ये तरीका बिल्कुल ग़लत है। जब कभी आप शर्ट की बांह को फोल्ड करें तो उसे कफ शेप में ही फोल्ड करें।

सूट खरीदते समय रखें ध्यान

एक्सपर्ट्स की माने तो रेडिमेड सूट से बेहतर टेलरिंग सूट होता है। ऐसे में जब कभी आप सूट पहनने की सोचते हैं, तो इसे टेलर से सिलवाएं। इससे सूट की फिटिंग आपके बॉडी शेप के हिसाब से होगी और दिखने में बेहतर लगेगी। साथ ही जब कभी आप कोट में हो तो बैठते समय एक चीज़ का हमेशा ख्याल रखें कि जब कभी बैठें तो उस समय कोट के सभी बटन खोलकर रखें।

जूते

कहते हैं कि आपकी पर्सनालिटी आपके जूते से जज की जाती है। ऐसे में हमेशा अच्छे ब्रैंड के फॉर्मल जूते पहनें।

बेल्ट

अक्सर ऐसा देखा गया है कि अगर बेल्ट ज़्यादा लंबी है तो उसे फोल्ड कर लेते हैं। इससे न केवल आपकी पर्सनालिटी बिगड़ती है, बल्कि आपके बेल्ट पर मार्क भी आ जाता है। बेल्ट हमेशा ट्राई करके सही साइज़ की ही लें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.