बढ़ती उम्र के असर को कम करने के साथ चेहरे की चमक को बढ़ाने के लिए फेशियल है जरूरी

भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद के लिए समय निकाल पाना मुश्किल होता है। ऐसे में स्किन केयर के लिए भी वक्त नहीं तो बस महीने में दो बार फेशियल रहेगा काफी। जिससे मिलेगी खिली-खिली त्वचा।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 08:06 AM (IST)
बढ़ती उम्र के असर को कम करने के साथ चेहरे की चमक को बढ़ाने के लिए फेशियल है जरूरी
बढ़ती उम्र के असर को कम करने के साथ चेहरे की चमक को बढ़ाने के लिए फेशियल है जरूरी

धूल, धूप और पॉल्यूशन के रोजाना संपर्क में रहने से त्वचा धीरे-धीरे अपनी चमक खोने लगती है। जिसके लिए स्क्रबिंग और क्लीनिंग करना ही काफी नहीं, फेशियल भी इसका एक अहम हिस्सा है। जो त्वचा को पोषण और ऑक्सीजन देने के लिए कारगर है। रूखी, बेजान और चमक खो चुकी स्किन में एक बार फिर से जान डाल देता है फेशियल। तो क्यों जरूरी है फेशियल और क्या है इसके फायदे, आइए जानते हैं।

इसलिए जरूरी है फेशियल

फेशियल से त्वचा में कसाव आता है और सभी जरूरी न्यूट्रिशन की भी पूर्ति हो जाती है। चेहरे पर नजर आने वाली झुर्रियों को भी दूर करने में भी कारगर है फेशियल। तो चेहरे की रौनक को बरकरार रखने के लिए पॉर्लर और दूसरे घरेलू नुस्खों को आजमाने से बेहतर होगा आप महीने में एक बार या नियमित रूप से फेशियल कराएं इससे स्किन की अंदरूनी सफाई हो जाती है। अलग-अलग तरह के फेशियल्स से अलग-अलग तरह के फायदे होते हैं। हर एक फेशियल के अपने अलग-अलग फायदे होते हैं। किसी से चेहरे पर जमी गंदगी बाहर निकालती है तो कुछ बढ़ती उम्र के असर को थामने में कारगर होते हैं। लेकिन, फेशियल कोई भी हो इसमें स्ट्रोक्स सबसे जरूरी होता है, जिसे आप किसी एक्सपर्ट से ही कराएं तो बेहतर होगा। फेशियल के बाद एक खास तरह का कोलेजन मास्क लगाते हैं।

खिली और निखरी त्वचा के लिए फ्रूट फेशियल है बेस्ट 

इसमें त्वचा के हिसाब से फ्रूट्स का इस्तेमाल किया जाता। स्किन को स्क्रब करते हैं, लेकिन मसाज नहीं करते हैं। इससे त्वचा की गहराई से सफाई हो जाती हैं। इसके बाद फ्रूट पैक इस्तेमाल करते हैं। स्क्रब करने से ब्लड सर्कुलेशन सही तरीके से होता है। इसकी खासियत यह है कि इसमें ताजे फलों के बने पैक का इस्तेमाल किया जाता है जिससे ब्लैक हेड्स और व्हाइट हेड्स आसानी से निकल जाते हैं। साफ-सुथरी त्वचा पर मुंहासे भी नहीं निकलते।

chat bot
आपका साथी