Dusky Make Up Tips: 5 ऐसे मेकअप टिप्स जो सांवली त्वचा को बनाएगा और भी खूबसूरत!

Dusky Make Up Tips अच्छा मेकअप करना भी एक कला है जो हर किसी से नहीं हो पाता। खासतौर पर जब बात आती है सांवली त्वचा की। आज हम आपको दे रहे हैं ऐसे टिप्स जिससे सबकी नज़रें आप पर ही टिकी रहेंगी।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 12:45 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 12:45 PM (IST)
Dusky Make Up Tips: 5 ऐसे मेकअप टिप्स जो सांवली त्वचा को बनाएगा और भी खूबसूरत!
अच्छा मेकअप करना भी एक कला है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Dusky Make Up Tips: हर साल मेकअप और सुन्दरता की दुनिया में कई तरह के बदलाव आते रहते हैं। अब पहले की तरह सिर्फ गोरी त्वचा को खूबसूरत नहीं माना जाता, बल्कि अब त्वचा के सांवले और गहरे रंग को भी सुन्दरता का प्रतीक माना जा रहा है। पहले सबकी पसंद गोरी त्वचा थी, इसलिए मेकअप करते वक्त सब खुद को गोरा दिखाने की कोशिश में क्या कुछ नहीं करते थे। 

सौभाग्य से, लोगों की मान्यता अब बदल गई है और सांवली त्वचा को भी खूबसूरत माना जाने लगा है। अगर आपकी भी त्वचा मेलानिन से भरपूर है तो, कुछ ऐसे मेकअप टिप्स हैं जिससे आप उसे और खूबसूरत बना सकती हैं।      

मेकअप करते हुए एक बात पर ध्यान कि आप इसे अपनी त्वचा को छिपाने के लिए नहीं बल्कि इसे और निखारने के लिए कर रहे हैं। हम आपको बता रहे हैं कि आपको मेकअप करते वक्त किन चीज़ों पर ध्यान देना चाहिए।    

1. अपनी त्वचा के रंग के हिसाब से फाउंडेशन चुनें। ये आपके मेकअप का बेस होता है इसलिए अपने स्किन टोन से हल्का रंग न चुनें। हल्का रंग आपके मेकअप को नैचुरल लुक नहीं देगा। आजकल ज़्यादातर ब्रैंड्स ने गहरे स्किन टोन्स के लिए भी मेकअप के ऑप्शन बढ़ा दिए हैं, इसलिए अब आपके लिए सही रंग चुनना मुश्किल नहीं होगा।

2. ब्रोन्ज़र का इस्तेमाल ज़रूर करें। ज़्यादातर का मानना है कि सांवली त्वचा वाली महिलाओं को ब्रोन्ज़र की ज़रूरत नहीं पड़ती, लेकिन यह सच नहीं है। सच यह है कि ब्रोन्ज़र न सिर्फ आपके रंग को निखारता है, बल्कि आपको नैचुरल ग्लो भी देता है।

3. आपको ब्राउन और बेज रंग के ब्लश के इस्तेमाल से बचना चाहिए, क्योंकि यह आपके मेकअप के साथ नहीं जाएंगे। गहरे रंग के ब्लश चुनें और अच्छे से चीक्स को कवर करें। 

4. लिप्सटिक की बात करें तो हां भी वाइबरेंट रंग चुनें। हालांकि, कई लोग ऐसा मानते हैं कि सांवली त्वचा वाली महिलाओं को ब्राइट रंग की लिप्सटिक नहीं लगानी चाहिए। लेकिन हमारा मानना है कि ये रंग सांवली त्वचा पर सबसे अच्छे लगते हैं। आप मैटालिक से लेकर, पर्पल और ऑरेंज रंग भी चुन सकती हैं।

5. मेकअप में एक्पेरिमेंट से न घबराएं। सांवली त्वचा होने की वजह से आपने आसपास के लोगों से कई तरह की बातें सुनी होंगी। उनकी बातों को अनसुना करें और जैसा मेकअप चाहे वह ट्राइ करें। 

chat bot
आपका साथी