Diwali Fashion Tips: फेस्टिवल में तड़क-भड़क पहनने का नहीं है मन, तो रफल आउटफिट्स करें ट्राय

Diwali Fashion Tips दिवाली के मौके पर ऐसी ही महिलाएं होती हैं जिन्हें तड़क-भड़क वाले कपड़े बिल्कुल नहीं लुभाते तो ऐसे में उन्हें रफल पैटर्न आउटफिट्स ट्राय करने चाहिए जो सिंपल होते हुए भी लुक में ग्लैमर ऐड कर देते हैं।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:33 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:33 AM (IST)
Diwali Fashion Tips: फेस्टिवल में तड़क-भड़क पहनने का नहीं है मन, तो रफल आउटफिट्स करें ट्राय
रफल साड़ी और लहंगा पहने हुए महिलाएं

किसी सिंपल से आउटफिट में ग्लैमर एड करना है या पुराने आउटफिट्स को फिर से यूज़ करने की सोच रही हैं तो रफल्स, फ्रिल्स और फ्रिंजेस का ऑप्शन चुनें। ट्रेडिशनल हो या वेस्टर्न, रफल दोनों को ही यूनिक बना देता है। लहंगा और स्कटर्स, रफल्स एसिमिट्रिक स्लीव्स, रफल दुपट्टा, रफल स्टेटमेंट शोल्डर ब्लाउज़ भी हैं ऑप्शन में। यहां तक कि एक्सेसरीज़ में भी इनकी धूम है। ईयररिंग्स, बैग्स, नेक पीसेज़ में भी ये दिख रहे हैं।

ट्रेडिशनल वेयर्स में एक्सपेरिमेंट

- इंडियन आउटफिट्स में रफल्स का टच कंटेंपररी इफेक्ट देते हैं। रफल पैटर्न आउटफिट्स को किसी भी उम्र की महिलाएं कैरी कर सकती हैं। वैसे ये पैटर्न प्लेन या फिर छोटे प्रिंट्स वाली ड्रेसेज पर बहुत जंचते हैं। लेकिन लाइट जॉर्जेट, शिफॉन, कॉटन और नेट में भी इसे ट्राय किया जा सकता है।

रफल्स आउटफिट कैरी करने के टिप्स

- प्रिंटेड या टैक्सचर्ड गॉर्मेंट के साथ रफल्स का कॉम्बिनेशन बहुत फबता है लेकिन एंब्रॉयडरी के साथ इसे कैरी करने की गलती न करें वरना ये ओवर लगेगा। 

- हैवी बॉडी वाली महिलाओं को रफल्स पैटर्न आउटफिट्स ट्राय करने से बचना चाहिए क्योंकि ये किसी भी ड्रेस में वॉल्यूम एड करते हैं। जो लुक को और ज्यादा हैवी दिखाता है।

- इसके अलावा प्लेसमेंट भी अहम होता है। जिस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो मनचाहा लुक नहीं मिल सकता है। 

- गॉडी और एस्थेटिक के बीच जरा सा फर्क होता है जिस पर गौर करना जरूरी है।

- हां, यह बात सही है कि प्लस साइज वालों को इसे अवॉयड करना चाहिए। इसके बावजूद कोई ऐसी ड्रेस पहनना चाहें तो उसे छोटे साइज़ और कम वॉल्यूम वाले रफल्स ट्राई करने चाहिए। खासतौर पर नेकलाइन और एंपायर लाइन में रफल्स को अवॉयड करें।

- अगर किसी भी तरह रफल्स पहनना चाहते हैं तो अपनी एथनिक ड्रेस के साथ रफल्स वाला दुपट्टा भी पहना जा सकता है, यह अपेक्षाकृत सही ऑप्शन है।

Pic credit- pinterest

chat bot
आपका साथी