Diwali 2019: फेस्टिवल में कपड़े ही नहीं एक्सेसरीज़ भी हो खास, ट्राय करें ये खूबसूरत ईयररिंग्स

आपने घर में किसी न किसी को सोने का झुमका पहनते हुए ज़रूर देखा होगा। पारंपरिक झुमके आज भी फैशन की दुनिया में अपनी जगह बनाए हुए हैं लेकिन बिलकुल अलग रंग-रूप और ढेर सारे ऑप्शंस के साथ। झुमकों में इतनी वरायटी है कि हर स्टाइल का एक पेयर ही आपके इयरिंग कलेक्शन को पूरा कर सकता है।

इयर कफ

इयरकफ पूरे कान को कवर करता है। झुमके का ये स्टाइल पूरे कान को कवर करता हुआ नीचे झुमकी से कंप्लीट होता है। बहुत बड़ा होने के बावज़ूद ये डिज़ाइन डेलीकेट लगता है। इयरकफ में यूं तो बहुत-से डिज़ाइन इस समय मार्केट में हैं लेकिन इसमें मोर डिज़ाइन खासतौर से पसंद किया जाता है।

चांद बाली

चांद बाली दक्षिण भारतीय ज्यूलरी से प्रेरित है। इसमें पहले चांदनुमा डिज़ाइन होता है और उसके नीचे झुमके होते हैं। ये एथनिक वेयर के साथ अच्छे लगते हैं। चांद बाली एक स्टेटमेंट जूलरी है, जो आपकी एक्सेसरीज़ जरूरत को पूरा करने के लिए अकेले ही काफी है।

शैंडलियर झुमका

जैसा कि नाम से पता चल रहा है ये झुमका शैंडलियर की शेप का होता है। इसमें भी दो वरायटी हैं- पहली, जिसमें झुमके के नीचे कई लडिय़ां होती हैं और दूसरी लंबी छतरीनुमा डिज़ाइन के साथ झुमका बना होता है। डांडिया पार्टी में ये बहुत पहना जाता है क्योंकि इसका डिज़ाइन फेस्टिव लुक को और खूबसूरत बना देता है। लहंगा और साड़ी के साथ ये झुमका ज़्यादा अच्छा लगता है।

टैराकोटा झुमका

हाथ से बने टैराकोटा झुमके प्रकृति, पशु-पक्षी, फूल-पत्ते आदि से प्रेरित होते हैं। इनमें चटकदार रंगों का बोलबाला रहता है और डिज़ाइन की अधिकता होती है। ये झुमके कॉलेज गर्ल्स के बीच वेस्टर्न आउटफिट के साथ खासतौर से पसंद किए जाते हैं। टैराकोटा में मीना वर्क की भी वरायटी आती है, जो इनका लुक फॉर्मल बना देती है।

हूप झुमका

अगर आपको हूप बाली पसंद है तो हूप झुमकों को आपका फेवरिट होने में देर नहीं लगेगी। बड़ी-बड़ी बालियों के नीचे लटकते झुमके पंजाबी सूट के साथ बेहद स्टाइलिश लगते हैं। बॉलीवुड अभिनेत्रियों को ये झुमके खासे पसंद हैं इसलिए आप इन्हें कई फिल्मों में देख सकती हैं।

कश्मीरी झुमका

कश्मीरी झुमकों का ट्रेंड भी इन दिनों जोरों पर है। इसमें लगी लडिय़ों को आप अलग-अलग तरीके से कैरी कर सकती हैं। हर तरह के एथनिक आउटफिट्स के साथ ये झुमके अच्छे लगते हैं। झुमके की लडिय़ों को खुला छोड़ दें तो वे कंधे तक झूलती हैं, चाहे तो पीछे की ओर बालों में लगा सकती हैं और चाहे तो कान पर लपेटकर पहन सकती हैं। पहनने के अलग-अलग तरीकों की वजह से शायद ये झुमके ज़्यादा पॉपुलर हैं और इनकी डिमांड मार्केट में सबसे ज़्यादा है।

कुंदन झुमका

राजस्थान में खासतौर से पसंद किए जाने वाले ये झुमके शादी फंक्शंस के लिए एक परफेक्ट पसंद हैं। जड़ाऊ होने की वजह से ये झमके डिज़ाइनर आउटफिट को भी कंप्लीट लुक देते हैं।

सिल्वर झुमका

सिल्वर झुमके तो आपके वैनिटी बॉक्स में ज़रूर होंगे और अगर नहीं हैं तो फौरन ले लीजिए। सिल्वर झुमके उन डिज़ाइन्स में से हैं जो एथनिक के साथ ही वेस्टर्न वेयर्स पर भी खूब अच्छे लगते हैं यानी ये झुमके आपकी सिल्क साड़ी के साथ भी उतने ही सुंदर लगेंगे जितने आपकी जींस और टॉप के साथ। इनमें हर साइज़ बाजार में उपलब्ध है। इसलिए चाहे कॉलेज जाना हो या किसी इवनिंग पार्टी में सिल्वर झुमके हर मौके के लिए परफेक्ट हैं।ऑक्सीडाइज़्ड झुमका

सिल्वर झुमके का ही कुछ बदला रूप है ऑक्सीडाइज़्ड झुमका। इन दोनों की पॉलिश में फर्क होता है लेकिन डिज़ाइन दोनों में लगभग एक से मिल जाते हैं। अगर सिल्वर झुमके आपको महंगे लगते हैं तो इसका एक सस्ता ऑप्शन ऑक्सीडाइज़्ड झुमकों को मान सकते हैं। इनको आप वेस्टर्न आउटफिट के साथ भी पहन सकती हैं। लॉन्ग स्कर्ट और जीन्स के साथ ये झुमके बहुत अच्छे  लगते हैं।

पारुल बुधकर

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.