Bridal Beauty Tips: परफेक्ट मेकअप के लिए दुल्हनें रखें इन 5 बातों का ख्याल

Bridal Beauty Tips ऐसा आपने कई बार सुना होगा और ये बात सही भी है कि अपनी शादी के दिन या उसके आसपास कभी भी नए प्रोडक्ट्स के साथ एक्सपेरीमेंट नहीं करना चाहिए। हम नहीं जानते कि कौन-सा प्रोडक्ट हमारी स्किन को सूट करेगा और कौन-सा नहीं।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 01:53 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:02 PM (IST)
Bridal Beauty Tips: परफेक्ट मेकअप के लिए दुल्हनें रखें इन 5 बातों का ख्याल
तो आइए जानें कि शादी से पहले और परफेक्ट मेकअप के लिए आपको क्या करना चाहिए।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Bridal Beauty Tips: वह एक दिन जब हर लड़की चाहती है कि उसका मेकअप और त्वचा फर्स्ट क्लास दिखे, वह होता है उसकी शादी का दिन। ये दिन हर किसी की ज़िंदगी का बेहद खास दिन होता है। इस दिन कई सारी तस्वीरें ली जाती हैं, वीडियो बनाए जाते हैं। इस खास दिन आपका मेकअप परफेक्ट लगे, इसके लिए आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा।  

तो आइए जानें कि शादी से पहले और परफेक्ट मेकअप के लिए आपको क्या करना चाहिए।

नए प्रोडक्ट्स के साथ एक्सपेरीमेंट न करें

ऐसा आपने कई बार सुना होगा और ये बात सही भी है कि अपनी शादी के दिन या उसके आसपास कभी भी नए प्रोडक्ट्स के साथ एक्सपेरीमेंट नहीं करना चाहिए। हम नहीं जानते कि कौन-सा प्रोडक्ट हमारी स्किन को सूट करेगा और कौन-सा नहीं। इसलिए दुल्हनों को वहीं प्रोडक्ट इस्तेमाल करने चाहिए, जो वे पहले से करती आई हैं।

शादी से एक दिन पहले स्किन ट्रीटमेंट न लें

अक्सर दुल्हनें शादी से पहले प्री-ब्राइडल पैकेज लेती हैं, जिसमें स्किन केयर से जुड़ी चीज़ें होती हैं। ये पैकेज आपकी त्वचा के लिए फायदेंमंद ज़रूर साबित हो सकता है, लेकिन फैशियल को शादी से एक दिन पहले कराने की ग़लती न करें। इसके अलावा हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट भी शादी से कुछ दिन पहले करवा लेने चाहिए। मेकअप एक्सपर्ट्स का मानना है कि थ्रेडिंग या वैक्सिंग शादी से कुछ दिन पहले करवा लें, ताकि तब तक त्वचा पर रेशैज़ या सूजन चले जाएं। 

त्वचा की नमी बनाए रखें

मेकअप करवाने से पहले इस बात का ख्याल रखना ज़रूरी है कि आप त्वचा को हाइड्रेट रखें। इसके लिए आप चेहरे और गरदन पर सीवीड जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। जो आपकी त्वचा को नमी देता है और मेकअप अच्छा लगता है।

आइ-मेकअप पर रखें फोकस

आइ मेकअप का सही तरीके से इस्तेमाल काफी मायने रखता है। अगर आपकी आंखें छोटी हैं, तो आप आंखों में अंदर की तरफ सफेद काजल का उपयोग कर सकती हैं। जिनकी आंखें बड़ी हैं, उन्हें विंग्ड लाइनर ज़रूर लगाना चाहिए।

लुक को सिम्पल रखें

अपनी शादी के वक्त हर दुल्हन अपनी पसंद का मेकअप करवाती है। सिर्फ इस बात का ख्याल रखें कि मेकअप हेवी न लगे और जितना हो सके नैचुरल रखें। तरोताज़ा और चेहरे पर रौनक के लिए ड्यूई मेकअप करवाएं। 

chat bot
आपका साथी