नेचुर तरीके से बालों को काला करना चाहती हैं तो ब्लैक टी का इस्तेमाल करें, जानिए तरीका

सफेद बालों की समस्या को दूर करने के लिए ब्लैक टी बेहद लाभकारी है। ब्लैक टी टैनिक एसिड से भरपूर होती है जो सफेद बालों को काला करने में मदद कर सकती है। नेचुरल तरीके से बालों को काला करने के लिए ब्लैक टी बेस्ट है।

Shahina NoorMon, 06 Dec 2021 02:52 PM (IST)
टैनिक एसिड से भरपूर ब्लैक टी बालों को काला करने में मदद करती है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। हमारे लाइफस्टाइल और खान-पान का असर सिर्फ हमारी सेहत पर ही नहीं दिखता बल्कि बालों पर भी नज़र आता है। खराब लाइफस्टाइल आपके काले बालों को सफेद भी करता है। कम उम्र में ही आजकल लोगों के बाल सफेद हो रहे हैं जिन्हें छुपाने के लिए वो कैमिकल बेस कलर का इस्तेमाल करते हैं। कैमिकल बेस कलर बालों को कुछ दिनों तक काला रखता है उसके फिर से सफेद बाल दिखने लगते हैं।

आप भी सफेद बालों से परेशान हैं और कैमिकल बेस कलर्स से परहेज़ करना चाहते हैं तो बालों को काला करने के लिए ब्लैक टी का इस्तेमाल करें। ब्लैक टी यानि चाय की पत्ती जिसका हम चाय बनाने में इस्तेमाल करते हैं।

सफेद बालों की समस्या को दूर करने के लिए ब्लैक टी बेहद लाभकारी है। ब्लैक टी टैनिक एसिड से भरपूर होती है जो सफेद बालों को काला करने में मदद कर सकती है। बालों को काला करने के लिए आप ब्लैक टी के साथ कुछ चीज़ों का इस्तेमाल भी कर सकती है। आइए जानते हैं कि बालों पर ब्लैक टी का इस्तेमाल कैसे करें।

ब्लैक टी से करें बालों को काला

टैनिक एसिड से भरपूर ब्लैक टी बालों को काला करने में मदद करती है। इसका इस्तेमाल बालों को काला करने के लिए कर सकते हैं। बालों पर ब्लैक टी लगाने के लिए आप कुछ पानी में ब्लैक टी डालें और उसे उबाल कर छान लें और बालों पर इस्तेमाल करें। आधा घंटा इसे बालों पर लगा रहने दें फिर बालों को वॉश करें आपके बाल नैचुरल काले दिखेंगे।

ब्लैक टी और कॉफी:

बालों को काला करने के लिए आप चाय की पत्ती के साथ कॉफी पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक पैन में पानी और चाय की पत्ती डालकर उसे उबालें। पानी उबलने पर उसमें कॉफी पाउडर को मिक्स करके पांच मिनट तक उबालें। 5 मिनट बाद गैस बंद कर दें और पानी को ठंडा होने के लिए छोड़ दें। पानी को छान कर बालों पर आधा घंटा लगाएं सफेद बालों से निजात मिलेगी। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.