Katrina Kaif Beauty Secrets: खूबसूरत त्वचा के लिए सिर्फ इन दो चीज़ों का इस्तेमाल करती हैं कैटरीना कैफ

Katrina Kaif Beauty Secrets इसमें कोई शक़ नहीं कि कैटरीना को खूबसूरत त्वचा जन्म से मिली लेकिन इसके साथ वह इसका ख़ास ख़्याल भी रखती हैं। नियमित रूप से वर्कआउट करने के साथ सही खान-पान और एक हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाना उनका फॉर्मुला है।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:05 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 04:05 PM (IST)
Katrina Kaif Beauty Secrets: खूबसूरत त्वचा के लिए सिर्फ इन दो चीज़ों का इस्तेमाल करती हैं कैटरीना कैफ
खूबसूरत त्वचा के लिए सिर्फ इन दो चीज़ों का इस्तेमाल करती हैं कैटरीना कैफ

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Katrina Kaif Beauty Secrets: कैटरीना कैफ देश की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में से एक हैं। उनकी त्वचा ऐसी है कि सभी लोग उनसे रश्क करते हैं। इसमें कोई शक़ नहीं कि कैटरीना को खूबसूरत त्वचा जन्म से मिली, लेकिन इसके साथ वह इसका ख़ास ख़्याल भी रखती हैं। नियमित रूप से वर्कआउट करने के साथ सही खान-पान और एक हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाना, उनका फॉर्मुला है।

कैटरीना का ब्यूटी सीक्रेट

आइए जानते हैं कि ख़ूबसूरत स्किन के लिए कैटरीना का राज़ क्या है? कैटरीना अपने फेस पैक के लिए सिर्फ दो चीज़ों का इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि वह अपने फेस पैक में ओट्स और शहद का इस्तेमाल करती हैं, जिससे उनकी स्किन पर ग्लो आ जाता है।

कैसे बनाएं ये फेस पैक

इसके लिए आपको सिर्फ चाहिए, एक बड़ा चम्मच ओट्स पाउडर और शहद। इन दोनों चीज़ों को मिलाकर पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगा लें। जब यह सूखने लग जाए, तो इसे धो लें।

बर्फ का पानी

सिर्फ इतना ही नहीं कैटरीना कैफ अपने चेहरे से सूजन को हटाने के लिए बर्फ के पानी का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए एक बाउल में बर्फ का पानी रखें और फिर इसमें मुंह को डाल दें।

रोज़ाना करती हैं वर्कआउट

कैटरीना हर रोज़ वर्कआउट करती हैं, जिससे कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा मिलता है और त्वचा ग्लो करने लगती है।

फेशियल वर्कआउट्स

कैटरीना समय-समय पर फैशियल वर्कआउट भी करती हैं, जिससे चेहरे से फाइन लाइन्स कम होती हैं और मसल्स मज़बूत होती हैं।

मेकअप का इस्तेमाल कम करती हैं

कैटरीना अक्सर बिना मेकअप के नज़र आती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि मेकअप न लगाने से उनकी त्वचा सांस ले पाती है, जो ज़रूरी है।

Disclaimer: लेख में दिए गए सुझाव और टिप्स सिर्फ सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। अगर आपकी स्किन नाज़ुक है या फिर आप स्किन से जुड़ा किसी तरह का ट्रीटमेंट करवा रही हैं, तो किसी भी चीज़ के इस्तेमाल से पहले अपने डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ से ज़रूर सलाह लें।

chat bot
आपका साथी