Beauty Hacks: क्या आप जानना चाहती हैं तमन्ना भाटिया की खूबसूरती के 5 राज़?

Beauty Hacks तमन्ना ने कई बार अपने इंटरव्यू और सोशल मीडिया वीडियोज़ में बताया कि वह अपनी त्वचा और बालों का ख्याल घर पर किस तरह रखी हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 01:28 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 03:50 PM (IST)
Beauty Hacks: क्या आप जानना चाहती हैं तमन्ना भाटिया की खूबसूरती के 5 राज़?
Beauty Hacks: क्या आप जानना चाहती हैं तमन्ना भाटिया की खूबसूरती के 5 राज़?

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल जेस्क। Beauty Hacks: तमन्ना भाटिया न सिर्फ अपनी एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं, बल्कि फैन्स उनकी प्राकृतिक सौंदर्य के भी दीवाने हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि तमन्ना को अपनी खूबसूरती बरकरार रखने के लिए ज़्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। ये एक्ट्रेस बेदाग़ त्वचा और दमकते बालों के लिए पूरी तरह से घरेलू नुस्खों पर यकीन करती हैं।

तमन्ना ने कई बार अपने इंटरव्यू और सोशल मीडिया वीडियोज़ में बताया कि वह अपनी त्वचा और बालों का ख्याल घर पर किस तरह रखी हैं।

पानी

तमन्ना इस बात का खास ख्याल रखती हैं, कि वह दिन में खूब पानी पिएं। दिन में कम से कम दो लीटर पानी पीना चाहिए, ताकि शरीर को अच्छा हाइड्रेशन मिले और त्वचा मुलायम और चमकी रहे।

क्लिंज़िंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग

तमन्ना क्लिंज़िंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग में विश्वास रखती हैं। उनका मानना है कि त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने के लिए ये बेहद ज़रूरी है।

प्याज़ का रस

तमन्ना ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट कर बताया था कि वह अपने बालों को झड़ने से कैसे बचाती हैं। प्याज़ के रस में नारियल तेल मिलाकर, तमन्ना बालों में मसाज करती हैं। उन्होंने इस मिक्स के फायदे बताते हुए कहा, प्याज़ के रस में सलफर मौजूद होता है, जो कोलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देता है, जिससे स्किन सेल्स को मज़बूती मिलती है और बाल बढ़ते हैं। 

 

View this post on Instagram

Your smile is the best make up ever! 😁 In these testing times, smile more, spread happiness, stay at home and practice social distancing. I’m doing all of the above, what about you? #worldhappinessday

A post shared by Tamannaah Bhatia (@tamannaahspeaks) on Mar 20, 2020 at 12:14am PDT

दही

ये खूबसूरत एक्ट्रेस अपने चेहरे पर दही का उपयोग करती हैं। क्योंकि दही में ज़िंक मौजूद होता है, जो त्वचा पर तेल के उत्पादन को नियंत्रण में रखता है। साथ ही ये प्राकृतिक एस्ट्रिंजेट भी होता है। 

ऐलोवेरा

ऐलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाने के कई फायदे हैं। ये न सिर्फ त्वचा को ठंडक पहुंचाता है, बल्कि ये एंटी-इंफ्लामेट्री भी होता है। साथ ही ये सूर्ज की हानिकारक किरणों से त्वचा की रक्षा भी करता है। 

chat bot
आपका साथी